अनुमंडल कार्यालय से लेकर प्रखंड कार्यालय तक में छाई रही विरानगी

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : 22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर  पूरे बिहार में कार्यक्रम आयोजित किये गए। सहरसा में भी बिहार दिवस के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमो का दौड़ जारी रहा। वही शाम में बिहार राज्य के गठन के मौके पर समाहरणालय में रंगोली बना मोमबत्ती जलाई गई। साथ ही समाहरणालय को रंगीन झालरों से सजाया गया।

परंतु आश्चर्य की बात यह रही कि जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में बिहार दिवस से संबंधित ना तो कोई कार्यक्रम ही हुआ और ना ही अनुमंडल से प्रखण्ड तक मे कोई साज – सज्जा ही की गई।

● कार्यालय में पसरा रहा सन्नाटा : सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल कार्यालय बिहार दिवस के मौके पर भी अंधेरे में ही रहा। मंगलवार शाम सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण किया गया तो कार्यालय में अंधेरा छाया दिखा। अन्य दिनों की भांति मात्र दो – तीन बल्ब ही जलते दिखे। वही दिन में भी बिहार दिवस के मौके पर कोई कार्यक्रम या फेरी तक ना होना हर किसी को आश्चर्य पैदा करता रहा।

इस संबंध में अनुमंडल के लोगो ने बताया कि बिहार दिवस जैसे महत्वपूर्ण दिवस के मौके पर अनुमंडल में किसी तरह का कार्यक्रम ना होना और ना ही सरकारी भवनों को सजाया जाना गलत है। बीते वर्षो में बिहार दिवस पर कार्यक्रम या फेरी भी हुआ करते थे और भवनों को सजाया भी जाता है।लेकिन इस बार ना होना प्रशासनिक सुस्ती दिखलाता है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सहरसा : राजद ने थाली कटोरा बजाकर मनाया गरीब अधिकार दिवस