सेंटर पर तय मूल्य से अधिक लेने पर होगी कार्रवाई  – रूपेश रंजन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) मंगलवार को सीएससी के जिला प्रबंधक रूपेश रंजन के द्वारा सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के विभिन्न सीएससी सेंटरों का औचक निरीक्षण किया गया। साथ ही सभी वीएलई को हिदायत दी गई कि सीएससी में मौजूद किसी भी सर्विस का तय मूल्य से ज्यादा मूल्य ना ले। अगर इसकी शिकायत आती है तो वीएलई के ऊपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सीएससी सेंटर में कोई दूसरे कंपनी के सेंटर का काम ना करें पकड़े जाने पर उनका सीएससी आईडी बंद कर दिया जाएगा। साथ ही उनके उपर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ मानवता वाले सर्विस जैसे दिव्यांग जनों का पंजीकरण, यूडी आईडी कार्ड के लिए एलिम्को के द्वारा कृत्रिम अंग, तिनपहिया साइकिल, वृद्धजन पेंशन पंजीकरण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के के लाभुकों के साथ अच्छा व्यवहार बरते।

जांच क्रम में सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के अंतर्गत हटिया गाछी स्थित लक्ष्मी साइबर जॉन वसुधा केंद्र का भी अचैक निरीक्षण किया। जिसमें वीएलई सन्नी राज के द्वारा ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार और वहां की विधि व्यवस्था देख खुशी जाहिर की और उन्हें बेहतर करने की सुझाव दिया।

सन्नी इंस्टिट्यूट में चल रहे प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत कंप्यूटर प्रशिक्षण का भी जायजा लिया । प्रशिक्षुओं से जानकारी लेते हुए कंप्यूटर प्रशिक्षण करने एवं दूसरों को भी प्रशिक्षित करने हेतु जागरूक करने की नसीहत दी। इसी मौके पर सीएससी पदाधिकारी संजीत कुमार, अविनाश गांधी, नवीन कुमार, अरुण कुमार, मोहित कुमार सहित सीएससी संचालक मौजूद थे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सलखुआ : कोशी दियारा में सीएससी जिला प्रबंधक ने संचालकों के साथ की बैठक