डीआईजी ने एसपी लिपि सिंह के साथ कोशी दियारा का किया भ्रामक
  • हालिया अपराधिक गतिविधि व नक्सली धमक बाद पुलिस एक्टीव मोड में

ब्रजेश भारती : कोशी दियारा का कुख्यात बदमाश काजल यादव की हत्या एवं चिड़ैया ओपी क्षेत्र में नक्सली धमक के बाद सहरसा पुलिस एक्टीव मोड में नजर आ रही है। किसी भी अपराधिक गतिविधि को रोकने एवं दियारा क्षेत्र में अमन चैन कायम रखने के लिए इन दिनों एसटीएफ की टीम क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं। वहीं इन लोगों के हौसले को अफजाई करने के लिए सोमवार को डीआईजी शिवदीप लांडे एवं एसपी लिपि सिंह ने दियारा में चहल कदमी किया।

एक जबान डीआईजी व एसपी के साथ सेल्फी लेते हुए

डीआईजी एसपी अपनी टीम के साथ विशनपुर घाट पार कर कनरिया ओपी क्षेत्र के घोघसम पंचायत के सुखासनी एवं धनोजा पहुंच कर संपूर्ण इलाके के भौगोलिक क्षेत्र का जायजा लिया। उन्होंने इस पंचायत के सटे निकटवर्ती जिला दरभंगा एवंं समस्तीपुर के संबंध में आवश्यक पूछताछ की। उन्होंने कहा कि गांव में अमन चैन शांति हो इसके लिए निकटवर्ती जिले की सीमा क्षेत्रों को सुरक्षित कर उस पर नजर रखी जाएगी। अपराधी अपराध कर जिले की सीमा पार कर अपना बचाव करते हैं।

ये भी पढ़ें : कोसी दियारा में नक्सलियों ने पांव जमाना किया शुरू, पुलिस गतिविधी तेज

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति काफी दूर है नदी पार कर आवाजाही करना इलाके की नियति है। अंतर जिला स्तरीय सीमा होने के कारण अपराधी कई बड़े कांड कर दूसरे जिले में शरण ले लेते हैं। उन्होंने कहा कि कोसी तटबंध के अंदर के इलाके में अमन चैन शांति मेरी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आम लोग जागरूक हो एवंं पुलिस की मदद करें। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों हुए अपराधिक घटनाक्रम को हम लोग देख रहे हैं।

खासकर कोसी तटबंध के अंदर के हरेक इलाकों में पुलिस की निगाह है। मौके पर डीआईजी ने बताया कि हम सभी यहां एरिया डोमिनेशन के लिए आए हुए हैं। कोसी तटबंध के अंदर के इलाकों में अमन चैन शांति बनी रहे। साथ ही अपराधकर्मियों पर नकेल कसने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : कोशी दियारा का कुख्यात अपराधी काजल यादव की गोली मार हत्या

वहीं सहरसा एसपी लिपि सिंह ने बताई की कोसी इलाके के थाना को सचेत एवं सावधान कर दिया गया है। इन दिनों कई एकड़ क्षेत्र में लगे मक्का की फसल को अपराधकर्मी शरणस्थली बनाकर लोगों के बीच आतंक फैलाने का काम करने की सूचना मिलती रहती है। उन्होंने इलाके के थाना क्षेत्र को हाई अलर्ट में रहने की दिशा निर्देश दी है।

मौके पर सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी इम्तियाज अहमद, बख्तियारपुर पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर आर पी यादव, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार, कनरिया ओपी अध्यक्ष श्वेत कमल, चिरैया ओपी अध्यक्ष रामाशंकर सहित अधिक संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : रामानंद यादव की हत्या बाद दियारा में एक युग का हुआ अंत, नक्सल राज की होगी शुरुआत

यहां बताते चलें कि हाल के दिनों में कोशी दियारा क्षेत्र कालांतर के समय की याद ताजा कर दी जब कुख्यात काजल यादव की गोली मारकर हत्या कर दिया। उसके बाद दुसरे दिन एक अन्य महादलित की हत्या हो गई, हालांकि दोनों घटना सहरसा क्षेत्र में नहीं होने की वजह से सहरसा पुलिस के लिए राहत भरी खबर थी लेकिन काजल की हत्या बाद दियारा अशांत होने की दिशा में बढ गया।

 

लेकिन जिले में तैनात दो सिंघम डीआईजी शिवदीप लांडे एवं एसपी लिपि सिंह ने दियारा को अशांत होने से पहले बदमाशों पर नकेल कसना शुरू कर दिया। कुख्यात पंकज यादव गिरोह के शूटर विकास यादव को गिरफ्तार कर पुलिस ने बदमाशों को संकेत दे दिया कि अब वह दियारा नहीं बनने दिया जाएगा जैसा कि कालांतर में हुआ करता था।

ये भी पढ़ें : सहरसा : कोशी दियारा का पहलवान रामानंद यादव की गोली मार हत्या

हालांकि चंद दिनों के लिए नक्सली धमक ने पुलिस की बेचैनी बढाई थी लेकिन दो बड़े चेहरे लांडे एवं लिपि सिंह की धमक नक्सली को क्षेत्र छोड़ने पर मजबूर कर दिया। अब जबकि दियारा को एसटीएफ संभाले हुआ है कि तो हमें नहीं लगता कि कोई बदमाश दियारा को अशांत करने की हिमाकत कर सकता है। अब देखने वाली बात होगी कि आगे होता है क्या…!