प्रथम पाली बाद एचएम गोदरेज में ताला मार विद्यालय से गई निकल, नहीं हो सका परीक्षा
  • मध्य विद्यालय बदिया बलहमपुर के वार्षिक मुल्यांकन परीक्षा का मामला

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती – प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय बदिया बलहमपुर में शनिवार को प्रथम पाली की परीक्षा उपरांत दूसरी पाली की परीक्षा नहीं लेने से आक्रोशित छात्रों ने विद्यालय में जमकर बवाल काटते हुए एचएम के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। हालांकि विद्यालय में उपस्थित शिक्षकों द्वारा समझा बुझाकर बच्चों को शांत करा बिना परीक्षा लिए ही घर वापस भेज दिया।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय बदिया बलहमपुर में 7 मार्च से वार्षिक मुल्यांकन परीक्षा चल रही है। 25 मार्च से वर्ग एक से लेकर चार व छ-सात की परीक्षा शुरू हुई। शनिवार को प्रथम पाली में गणित विषय का परीक्षा हुआ, उसके बाद अचानक एचएम सुनैना कुमारी विद्यालय के गोदरेज में ताला लगा विद्यालय से निकल गई।

ये भी पढ़ें : डीपीओ के निरीक्षण में खुली पोल नामांकित 460 बच्चों में मिले मात्र एक छात्र

 

थोड़ी देर बाद दूसरी पाली की परीक्षा के लिए छात्र अपने अपने कक्षा में उपस्थित हुए लेकिन एचएम का कहीं अता पता नहीं चल सका। कुछ देर बाद बच्चे हंगामा करने लगे। सभी कक्षाओं के बच्चे विद्यालय के मैदान में पहुंच हंगामा शुरू कर दिया और एचएच के विरुद्ध नारेबाजी करने लगा। आक्रोशित बच्चे किसी का कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। काफी मसक्कत बाद वहां उपस्थित शिक्षकों ने बच्चों को शांत करा वापस बिना परीक्षा लिए घर वापस भेज दिया।

 

पुरे मामले पर जब एचएम सुनैना कुमारी के मोबाइल नंबर पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो काफी देर बाद उसके पति इन्द्रदेव सिंह ने फोन रिसिव करते हुए बताया कि मैडम घर में हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय में तीन चार महादलित महिला जबरन नाम लिखवाने के लिए विद्यालय में धमक गई वो सब एचएम के साथ दुर्व्यवहार पर उतर आई तो एचएम किसी तरह विद्यालय से निकल पहले बीईओ कार्यालय पहुंची उसके बाद वहां कि स्तिथ से अवगत कराते हुए थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : विद्यालय में कुव्यवस्था को लेकर बच्चों संग अभिभावकों ने किया हंगामा