पुलिस को देख कारोबारी हुआ फरार, पहचान कर होगी कार्रवाई

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाबजूद शराब तस्कर कपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं स्थानीय पुलिस शराब कारोबारियों पर शिकंजा कसने को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चला रही है व शराब के साथ शराब तस्कर को गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भी भेज दी।

सलखुआ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर महादेवमठ गांव के समीप मक्के के खेत से प्लास्टिक के तीन सफेद बोरा से विदेशी शराब बरामद किया है। खेत मे कुछ लोगों के द्वारा बोरा पीठ पर लादकर महादेवमंठ गांव की और जा रहे व्यक्ति ने पुलिस को देख बोरा मक्का के खेत मे फेककर फरार हो गया। गस्ती के क्रम में जा रहे पुलिस को शक होते ही मक्के के खेत मे घुसकर बारी बारी से बोरे की तलासी ली तो प्रथम बोरा से 375मिली कुल 5.625 लीटर 15 बोतल व्हाइट एंड ब्लू, दूसरे बोरे से 13 बोतल 750ml का इमेप्रियल ब्लू कुल 9.750लीटर एवं तीसरे सफेद रंग के प्लास्टिक बोरा से 750ml का इमेप्रियल ब्लू 12 बोतल कुल 9 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। बरामद शराब को लेकर सलखुआ पुलिस ने चौकीदार सह स्वतंत्र साक्षी चौकीदार नंबर 8/8 मुखराम शर्मा एवं चौकीदार नंबर 8/7 बालकृष्ण कुमार को अपना तथा अपने साथ के सशत्र बल की जमा तलासी देते हुए करवाई की गई है।

इस बाबत सलखुआ थानाध्यक्ष गुड्डू कुमार ने बताया कि इन दिनों शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए सलखुआ पुलिस सजग है। वहीं शुक्रवार संध्या गस्ती के क्रम में कुछ लोगों द्वारा महादेवमंठ गांव की और मक्के के खेत के रास्ते तीन प्लास्टिक बोरा लेकर जाते देखा गया। पुलिस को देखते ही तीन व्यक्ति बोरा छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने खेत जाकर जब बोरे की तलासी ली तो शराब 40 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ। पूरे मामले को पुलिस उत्पाद अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। इस मौके पर पीएसआई अमर ज्योति सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।