सिमरी बख्तियारपुर स्थित कलमी नर्सिंग कॉलेज पहुंचे सारण एसपी संतोष कुमार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती – प्रखंड क्षेत्र के नगर परिषद बरहकुरवा सिमरी स्थिति कलमी इन्स्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज सारण एसपी पहुंचे और शिक्षक की भूमिका में नजर आए।

नर्सिंग कॉलेज के डायरेक्टर ब्रह्मदेव प्रसाद यादव के जूनियर सहपाठी रहें सारण एसपी संतोष कुमार ने क्लासरूम में मौजूद नर्सिंग छात्रा को करीब एक घंटे तक शिक्षा दिया। एसपी ने बताया कि इस कोरोना काल मे अगर सबसे ज्यादा लोगो को जरूरत पड़ी तो वो है नर्सिंग स्टाफ की। एसपी ने कहा कि भारत का नर्सिंग पूरे दुनिया में बेहतर है। यही कारण है कि दूसरे देशों को भी भारत की नर्सिंग स्टाफ की सबसे ज्यादा मांग है।

मेडिकल का क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है, जहा छात्र-छात्रा की पढ़ाई के बाद जॉब का इंतजार नही करना पड़ता है। इस लाइन में जॉब भी जल्दी मिल जाता है। जहां भी आपलोग रहे अच्छे से पढ़ाई करे एवं अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य करे। आजकल लड़की भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। चाहे पुलिस सेवा हो या अन्य विभाग में, लडकिया लड़को से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

परीक्षा में लड़कियां लड़को से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। इससे पूर्व एसपी के स्कूल पहुचने पर जहा छात्रों ने फूल बरसाकर स्वागत किया, वही स्कूल के डायरेक्टर ब्रमदेव प्रसाद यादव एवं डेजी कुमारी ने बुके प्रदान कर सम्मानित किया।

इस मौके पर कलमी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य मनोज कुमार, हंसराज कॉलेज दिल्ली के प्रोफेसर डॉ विवेक कुमार मिश्रा, दिनेश पासवान, गोलू कुमार, निशा प्रवीन, चंद्रदेव यादव, आदि मौजूद थे।