चौक-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की रखी मांग
  • अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी के मिले आश्वासन के बाद टूटा जाम

सहरसा से भार्गव भारद्वाज के साथ रितेश हन्नी की रिपोर्ट – जिले के बनगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बरियाही बाजार में शुक्रवार की देर शाम दिशु वस्त्रालय नामक कपड़ा दुकान के मालिक प्रह्लाद गुप्ता को बाइक सवार दो अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मार जख्मी कर दिए जाने से आक्रोशित लोगों ने शनिवार को बरियाही बाजार एनएच 107 को बांस-बल्ली लगाकर जाम कर दिया।

व्यवसाई जाम कर जहां पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगा रहे थे। वही चौक-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगाने, अपराधी की जल्द गिरफ्तारी करने और एक यूनिट पुलिस बल की बाजार में स्थाई तौर पर नियुक्त रखने की मांग पर अड़े रहे।

जिसकी सूचना पर कहरा अंचलाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद, महिषी थानाध्यक्ष शिव शंकर प्रसाद , जलई ओपी अध्यक्ष संजय दास, सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, बनगांव थानाध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह सहित अन्य थाना अध्यक्ष मौके पर पहुंचे। जिन्होंने प्रदर्शनकारियों से लंबी बातचीत की। जिसके बाद अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी करने, लगातार पुलिस गस्ती बढ़ाने के दिए गए आश्वासन पर जाम को हटा ली गई।

क्या कहते हैं व्यवसायी – गोलीबारी में घायल प्रह्लाद गुप्ता के सगे भतीजे सौरव गुप्ता ने बताया कि उनके चाचा की कपड़े की दुकान है। जिनके बगल में उनकी भी दुकान है। वे अपने पिता के साथ अपनी दुकान पर बैठे हुए थे। उनके चाचा भी अपनी दुकान पर बैठे हुए थे। शुक्रवार की देर शाम मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हथियारबंद अपराधी उनके चाचा की दुकान के पास पहुंचे। उन्होंने उनके चाचा के सिर में गोली मार दी है।

उसी दौरान बाजार में शादी का माहौल था। दो डीजे बज रहे थे। डीजे की आवाज में गोली की आवाज दब गई। जिसके कारण उन लोगों को देर से चाचा को गोली मारने की जानकारी प्राप्त हुई। उन्हें आनन-फानन में नया बाजार स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत गंभीर देखते हुए पटना स्थित सीएनएस अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जहां वे अभी जीवन मौत से जूझ रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि उनके चाचा पर हुए हमला यह कोई पहला हमला नहीं है। इससे पूर्व भी बरियाही बाजार में कई व्यापारियों पर अपराधियों द्वारा हमला किया जा चुका है। गोलीबारी की घटना हुई है। हर दो-तीन महीने पर किसी न किसी व्यापारी के ऊपर अपराधियों द्वारा गोलीबारी की जाती रही है। ऐसे में सभी व्यापारी आंदोलित है। वे लोग एक यूनिट पुलिस पिकेट की मांग बाजार में स्थाई तौर पर करने की रख रहे हैं।

साथ ही उनके चाचा पर हुए हमला करने के आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं व्यवसाई राजा गोस्वामी ने बताया कि हर दो-तीन महीने पर बरियाही बाजार में किसी न किसी व्यापारी के ऊपर गोलीबारी की घटना होती है। अपराधी चिन्हित नहीं हो पाते हैं। ऐसे में अगर चौक-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगा दी जाए, तो अपराधिक को चिन्हित करने में पुलिस को भी आसानी होगी। साथ ही बाजार में स्थाई पुलिस पिकेट रहनी चाहिए। पुलिस गस्ती काफी कम होती है।

वही मौके पर पहुंचे कहरा अंचलाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि गोलीबारी की घटना में घायल कपड़ा व्यवसाई को लेकर व्यवसाई आक्रोशित थे। उन्होंने सड़क जाम किया था। उनकी मांग बरियाही बाजार में स्थाई पुलिस बल को तैनात करना था। ताकि पुलिस गस्ती बढ़ाने और सीसीटीवी कैमरे लगाने की उनकी मांग थी। उनके मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जा रहा है। अपराधी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। लोगों ने आश्वासन पर जाम हटा लिया है।