चिड़ैया ओपी पुलिस ने बड़े नाटकीय ढंग से धाप बाजार से किया गिरफ्तार
  • सहरसा, खगड़िया सहित कई जिलों में हत्या, लूट डकैती सहित कई संगीन कांडों में पुलिस को थी तलाश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सलखुआ थाना क्षेत्र के कोशी दियारा के चिड़ैया ओपी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कबीरा धाप बाजार से रविवार को एक कुख्यात अपराधकर्मी कनरिया ओपी क्षेत्र के सोनवर्षा टोला का रहने वाला संजय सादा को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता पाई है, गिरफ्तार अपराधी पर सहरसा, खगड़िया सहित अन्य जिलों में कई संगीन मामले दर्ज हैं पुलिस को बहुत दिनों से इस अपराधी की तलाश थी।

सोमवार को बख्तियारपुर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इम्तियाज अहमद ने बताया कि चिड़ैया ओपी प्रभारी रमाशंकर प्रसाद को गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी संजय सादा धाप बाजार आया हुआ है, उसने पुलिस बलों के साथ बाजार में छापेमारी कर संजय सादा को गिरफ्तार कर लिया। संजय सादा पुलिस को देख कर भाग रहे थे कि धड़ दबोचे गए।

डीएसपी ने बताया कि संजय सादा पर सहरसा जिले के विभिन्न थानों में दर्ज कई कांडों में तलाश थी, वहीं उसके उपर खगड़िया जिले में भी कई कांड दर्ज हैं। संजय की गिरफ्तारी बड़ी उपलब्धि है। हालांकि गिरफ्तार अपराधी के पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। संजय सादा से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

नक्सली मनोज सादा का है दहिना हाथ : चिड़ैया ओपी पुलिस के हत्थे चढ़े संजय सादा का कोशी दियारा व खगड़िया दियारा में तुती बोलती है, वह कुख्यात अपराधकर्मी मनोज सादा का दाहिना हाथ बताया जा रहा है। सुत्र बताते हैं कि मनोज सादा अधिकांश काम संजय सादा के द्वारा ही अंजाम दिया जाता था।

हमेशा एके 47 रखता था साथ : गिरफ्तार अपराधकर्मी संजय सादा के संबंध में विश्वस्त सूत्रों बताते हैं कि वो हमेशा बड़े हथियार जिनमें एके 47 एवं सेमी ऑटोमेटिक राईफल लेकर चलते थे। दियारा में इनके नाम की चर्चा अपराध जगत में हमेशा बनी रहती है। यह बड़ा संयोग था कि धाप बाजार आने के समय वह बिना हथियार के थे। वहीं जानकार सूत्र बताते हैं उनके पास छोटे थ्री नट व गोली था लेकिन पुलिस को देखने के बाद वह हथियार व गोली फेंक दिया।

ये मामले थे दर्ज : सलखुआ थाना के चिड़ैया ओपी कांड संख्या 32/21, बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कनरिया ओपी कांड संख्या 204/16, इसी ओपी के कांड संख्या 196/20 एवं 248/12 दर्ज हैं। वहीं खगड़िया जिला के अलौली थाना कांड संख्या 116/21, हत्या, लूट, डकौती सहित अन्य संगीन कांडों का दर्ज हैं।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सहरसा : देशी पिस्टल व लोहे का पंजा के साथ एक बदमाश गिरफ्तार, दुसरा फरार