करीब एक वर्ष से चल रहा है प्रेम प्रसंग, दोनों परिवार के रजामंदी से हुई शादी
  • प्रेमिका को उपहार में मिला दस कट्टा जमीन, चर्चा का विषय बना शादी

ब्रजेश भारती : सहरसा-खगड़िया सीमावर्ती क्षेत्र कोसी दियारा फरकिया में ग्रामीणों ने प्रेमी और प्रेमिका की शादी मंदिर में करा दी। दोनों के बीच पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी रात के अंधेर में छुप- छुपकर प्रेमिका से मिलने आता था। फिर गांव वालों ने दोनों को पकड़ लिया और परिवारों की सहमति से मंदिर में शादी करा दी। लड़की चिड़ैया ओपी क्षेत्र के कबीरा बिंदटोली की रहने वाली है और लड़का खगड़िया जिले के अमौसी थाना क्षेत्र के सोहरवा गांव का रहने वाला है।

शादी के लिए लड़की को तैयार करती महिलाएं

एक वर्ष से चल रहा था प्रेम प्रसंग : प्रेमी एवं प्रेमिका में करीब एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था, अक्सर युवक युवती से मिलने कबीरा बिंदटोली आया जाया करता था। पहले कुछ दिन लोगों ने सुध नहीं लिया, लेकिन कुछ दिन बाद प्रेम प्रसंग की खबर कानों कान सभी को लग गई। दुसरे जगह से कोई युवक समाज में आकर इस तरह की हरकत करना नागवार गुजरा, शुक्रवार की रात जैसे ही प्रेमी युवक प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ लिया गया।

मामला पहुंचा ओपी : पकड़े गए युवक को ग्रामीणों ने पहले हल्के फुल्के अंदाज में मालिश भी कर दिया, उसके बाद युवक को स्थानीय ओपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस बीच ग्रामीण स्तर पर युवक के परिजनों से संपर्क किया गया। दोनों ओर से काफी हाई वोल्टेज ड्रामा चला, लोग युवक पर केस कर जेल भेजने की बात कहने लगे। अंततः दोनों परिवार शादी के लिए रजामंदी हो गए।

ओपी परिसर में लोगों की भीड़

लड़की को उपहार में मिला दस कट्टा जमीन : जानकार सूत्र बताते हैं कि जब युवक ओपी में बंद था तो कुछ लोग केस कर जेल भेजने की बात कह रहे थे, ग्रामीण कह रहे थे कि हमारे गांव समाज की बदनामी हुई है इस प्रकार समाज में क्या संदेश जाएगा। इस बीच दोनों की शादी कर देने के अलावे लड़की के नाम दस कट्टा जमीन रजिस्ट्री करने की बात पर सहमति बनने पर स्थानीय लोग रजामंद हुए।

ओपी में ही लड़की को तैयार कर शादी के लिए मंदिर भेजा गया : ओपी में जब सब कुछ ठीक हो गया तो वहीं लड़का लड़की को तैयार किया गया। लड़की के लिए शादी का जोड़ा लाया गया, स्थानीय महिलाओं ने लड़की को दुल्हन के लिए तैयार कर शादी के लिए लड़के के गांव सहरवा मंदिर भेजा गया जहां शनिवार को उसकी शादी हुई।

शादी के बाद प्रेमी युगल दिखे खुश : दिन भर चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद सहरवा मंदिर में दोनों परिवारों के समक्ष खुशी खुशी शादी हो गई। शादी के बाद प्रेमी प्रेमिका काफी खुश नजर आ रहे थे वहीं बड़े बुजुर्ग दोनों को दिर्घायु जीवन का आशीर्वाद प्रदान करते नजर आ रहे थे। यह शादी कोसी दियारा में चर्चा का विषय बना हुआ है।