चोरी की गई पटरी बरामद, तीन दिन पूर्व पंचगछिया रेलवे स्टेशन से की गई थी पटरी की चोरी

सहरसा / भार्गव भारद्वाज : रेल संपत्ति चोरी के आरोप में आरपीएफ ने गुप्त सूचना पर छापामारी के दौरान तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया। छापामारी के दौरान 18 पीस छोटी-बड़ी रेल पटरी, दो बिजली का खंभा, इसके अलावा पूर्व में चोरी किए गए 18 और अन्य रेल पटरी बरामद की गई है। संपत्ति की चोरी पंचगछिया स्टेशन से की गई थी।

आरपीएफ इंस्पेक्टर वंदना कुमारी ने बताया कि तीन दिन पूर्व सूचना मिली थी कि पंचगछिया रेलवे स्टेशन से रेल पटरी की चोरी की गई है। जिसके बाद उनके नेतृत्व में एक टीम तैयार की गई। जिसमें सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार, सब इंस्पेक्टर रवि रंजन, हेड कांस्टेबल अमित किशोर, कांस्टेबल एस के पांडे ने छापामारी शुरू किया गया। शनिवार को सूचना मिली कि दो आरोपी 22 वर्षीय चंद्र कुमार और 20 वर्षीय रंजीत कुमार पंचगछिया पदमपुर में देखा गया है। मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ की टीम ने छापामारी के दौरान दोनों आरोपी को पकड़ा।

दोनों आरोपी वहीं के निवासी हैं। पूछताछ के दौरान उसने तीसरे साथी का भी नाम बताया। उनकी निशानदेही पर आरपीएफ की टीम ने मधेपुरा के घैलाढ़ गांव से तीसरे आरोपी हरेराम दास को गिरफ्तार किया। जहां उसकी कबाड़ी की दुकान और घर है। छापामारी के दौरान पूर्व में चोरी किए गए 18 और रेल पटरी भी कबाड़ी की दुकान से बरामद किया गया है। जबकि पूर्व में भी तीनों रेल की संपत्ति चोरी कर बेच दिया करते थे। फिलहाल अनुसंधान जारी है।