डीपीओ से मिलकर कि गई शिकायत, कहा मेधा सूची में करें सुधार

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : जिला परिषद के उपाध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने शुक्रवार को डीपीओ सहरसा से मुलाकात कर आंगनबाड़ी महिला पर्यवेक्षिका चयनित मेधा सूची में आरक्षण नियम के नियमावली को ताक पर रखकर सूची तैयार करने की शिकायत किया है।

उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारी आनंद शर्मा को भी फोन पर मामले की जानकारी से अवगत कराया है। जिला परिषद के उपाध्यक्ष ने कहा कि उनके संज्ञान में मामला तब आया जब सौरबाजार प्रखंड के चकला निवासी गीतांजली भारती पति रूपेश कुमार द्वारा उन्हें लिखित आवेदन दिया गया।

उन्होंने कहा कि मेधा सूची में क्रमांक एक पर अंकित अभ्यर्थी ईबीसी कोटी को सामान्य कोटी में नही रखकर, ईबीसी कोटी में शामिल किया गया है, जो सरासर गलत है। रिक्त पद के विरूद्ध मेधा क्रमांक उपर से नीचे अभ्यर्थी को सामान्य कोटी में रखा जाना चाहिए। उसके बाद आरक्षण कोटी के अभ्यर्थी को रखा जाना चाहिए।

बतातें चले कि सौरबाजार के चकला निवासी गीतांजली भारती ने जिलाधिकारी सहित वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि जारी किए गए मेधा सूची में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किया गया है। अब देखने वाली बात होगी कि आगे इस मामले में विभाग क्या फैसला लेता है या जारी सूची पर ही नियुक्ति पत्र जारी कर देता है।