लक्मे, फेयर एंड लवली, आई लाइनर, नेल पाॅलिस, तेल सहित अन्य सौन्दर्य प्रसाधन है शामिल
  • तीन दुकानदार गिरफ्तार, हिन्दुस्तान यूनिलीवर कंपनी के नाम बेच रहा था नकली समान

सहरसा : अगर आप शहर के दुकानों से क्रीम से लेकर तेल, साबुन, फेस वॉश आदि खरीद कर इस्तेमाल कर रहे हैं तो हो जाए सावधान। शहर में बड़े पैमाने पर नकली कास्मेटिक प्रोडक्ट की बिक्री की जा रही है वह भी बड़े नामी कंपनियों के नाम पर। गुरुवार शहर के तीन दुकानों में कंपनी के अधिकारियों ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नक़ली प्रोडक्ट बरामद किया है। वहीं तीन लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है।

देश के नामी कंपनी हिन्दुस्तान यूनिलीवर की लीगल टीम ने शहर के तीन दुकानदार के यहां छापेमारी कर लाखो रुपये का नकली सौन्दर्य प्रसाधन बरामद किया। तीन विक्रेताओं को भी रंगे हाथ पकड़कर पुलिस को सौंपा गया। बंगलुरु से पहुंची हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के लीगल अटॉर्नी नयन तारा डेमी ने बताया कि शहर के पूरब बजार स्थित बालाजी चूडी घर एवं शारदा नगर के फेमिना जेनरल स्टोर तथा रोहित राज इंटरप्राइजेज के यहां से लगभग 20 लाख रुपये मूल्य का नकली सौन्दर्य प्रसाधन बरामद किया गया है।

पकड़े गए सामान में हिन्दुस्तान यूनिलीवर की लक्मे, फेयर एंड लवली, आई लाइनर, नेल पाॅलिस, तेल सहित अन्य सौन्दर्य प्रसाधन शामिल है। नयन तारा ने बताया पिछले कई माह से ग्राहक की शिकायत तथा कंपनी के सेल प्रभावित होने पर लीगल टीम द्वारा विगत दो सप्ताह से जांच प्रक्रिया चल रही थी। जहां पुख्ता सबूत तथा विक्रेताओं की पहचान के बाद छापेमारी की गई।

जिसमे रोहित राज इंटरप्राइजेज के ललन गुप्ता, फेमिना जेनरल स्टोर के सुशांत दास तथा बालाजी चूडी घर के आकाश कुमार को गिरफ्तार कर नकली सामान बरामद किया गया। उन्होने बताया कि बालाजी एवं फेमिना स्टोर से कम सामान बरामद हुआ। जबकि रोहित इंटरप्राइजेज में सबसे अधिक नकली सौन्दर्य प्रसाधन पकड़ा गया है।जिसे शादी ब्याह तथा लग्न को देखते हुए नकली सौन्दर्य प्रसाधन खपाने के फिराक में थे।

वही सरकार के कर जीएसटी की भी चोरी की जा रही थी जिस कारण सारा सामान नकद खरीद बिक्री की जा रही था। उन्होंने ग्राहकों से कंपनी द्वारा निर्मित वस्तुओं को खरीदने से पूर्व अच्छी तरह सत्यापन के बाद ही खरीदने की अपील की। क्योंकि नकली प्रसाधन के उपयोग से होने वाले स्कीन डिजीज बनने से बचा जा सके। इसके कंपनी के टाल फ्री नम्बर या ई-मेल आईडी चेक करने के पश्चात ही खरीदने की अपील की।

पुरे मामले पर सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि कंपनी द्वारा लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस पुरे मामले में अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है।