7 से 9 मई तक होने वाले कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कमलानंद जी महाराज ने दी जानकारी

‌सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : अखिल भारतीय संतमत सत्संग का विशेषाधिवेशन का आयोजन अगामी 7 से 9 मई के बीच सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के भटौनी पंचायत के भटपुरा गांव में आयोजित किया जाएगा। आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर अभी से ही व्यापक रूप से तैयारी शुरू कर दी गई है।

कार्यक्रम को लेकर शनिवार को प्रखंड के पहाड़पुर बाजार में महर्षि मेंही सत्संग मंदिर के प्रांगण में पूज्य कमलानंद जी महाराज ने बताया कि यह विशेषाधिवेशन तीन दिनों का होगा, जिसमें देश विदेश से साधू संतों का आगमन होगा। बड़ा आयोजन है इसलिए खुले जगह पर आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में आचार्य हरिनंदन जी महाराज, भागलपुर कुप्पा घाट से पूज्य भागीरथ जी महाराज, पूज्य प्रमोद बाबा, सहित कुप्पा घाट के काफी संख्या में साधु-संत शामिल होंगे।

भटपुरा गांव में 60 एकड़ जमीन पर होगा विशेषाधिवेशन : सिमरी बख्तियारपुर-सोनबरसा राज एनएच 107 भटपुरा गांव से पश्चिम एवं मध्य विद्यालय भटपुरा से पूरब सड़क से दक्षिण 60 एकड़ जमीन पर कार्यक्रम के लिए स्थल का चयन किया गया है। उक्त स्थान पर फिलहाल गेंहू लगा है। गेंहू मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल में समाप्त हो जाने के बाद तैयारी की जाएगी। इस कार्यक्रम में आने वाले साधु संत के लिये कई निजी एवं सरकारी विद्यालयों में रहने का व्यवस्था किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री की आने की संभावना : इस कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद की आने की उम्मीद है। चूंकि बाबा कमलानंद पूर्व में महंत नारायणदास उच्च विद्यालय चकभारो के एचएम रह चुके है। वर्तमान उपमुख्यमंत्री उनके शिष्य रह चुके है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि 7 मई से शुरू हो रहे संतमत सत्संग के विशेषाधिवेशन में उनको आमंत्रण किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री के अलावे कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन, सासंद दिनेशचन्द्र यादव, चौधरी महबूब अली कैसर, विधायक युशूफ सलाउद्दीन के अलावे कई अधिकारियों को आमंत्रण पत्र दिया जाएगा।