चचेरे भाई पर हत्या का आरोप, घर से ससुराल जाने के लिए कह था निकला

सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के डुमरिया में बलुआहा नदी से बुधवार की सुबह करीब 10 बजे दो युवकों की लाश बरामद की गई। एक साथ दो लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतकों की पहचान मधेपुरा के वार्ड संख्या 8 की पार्षद माला देवी के मझले पुत्र अमित कुमार उर्फ मिट्‌ठू एवं छोटे पुत्र आनंद कुमार के रूप में की गई।

ब्रजेश की बात

जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि मंगलवार की शाम अमित अपने भाई आनंद के साथ अपने ससुराल डुमरिया के लिए निकला था। लेकिन देर रात दोनों ससुराल नहीं पहुंचे तो परिजनों की चिंता बढ़ गई। बुधवार को सूचना प्राप्त हुई की दो युवकों का शव नदी में मिला है। घटनास्थल पर पहुंच कर शव की शिनाख्त की।

जिसके बाद सदर थाना पुलिस द्वारा दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। परिजनों का आरोप है कि साजिश के तहत दोनों की हत्या की गई है। मामले को लेकर सदर एसडीपीओ कुमार इंद्रप्रकाश ने बताया कि शव के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले हैं। जांच की जा रही है।

मृतकों का चचेरे भाई के साथ चल रहा था जमीन विवाद : सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत मृतकों के शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं मिला है। मृतक आनंद कुमार के मुंह से झाग निकल रहा था। वहीं उसके बड़े भाई अमित कुमार के पूरे मुंह पर मिट्‌टी लगा हुआ है। घटना को लेकर पुलिस को अबतक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। आशंका जाहिर की जा रही है कि दोनों को जहर खिलाकर मार कर फेंक दिया गया है। मृतक के बड़े भाई दीपक कुमार ने अपने चाचा शिवनंद साह के पुत्र दिनेश साह एवं रमेश साह सहित 02 अन्य चचेरे भाई पर साजिश के तहत दोनों की हत्या करने का आरोप लगाया है।

दीपक ने बताया कि पुराने जमीनी विवाद को लेकर उनके चचेरे भाई दिनेश साह एवं रमेश साह से लंबे समय से लड़ाई चल रहा था। 15 जून को उन लोगों ने हमारे घर में भी आग लगा दिया था। जिसमें लाखों का सामान जलकर राख हो गया। घटना को लेकर मधेपुरा थाना में मामला भी दर्ज करवाया गया था। मंगलवार को सवेरे से उनके चचेरे भाई अमित के घर के आसपास बार-बार चक्कर काट रहे थे। दीपक ने कहा कि उनके चचेरे भाइयों ने मिलकर दोनों की साजिश के तहत हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया।