जदयू के वरिष्ठ सांसद दिनेशचंद्र यादव ने इस मौके पर डॉ अम्बेडकर के चित्र पर किया पुष्पांजलि

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। संविधान निर्माता डॉ भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस (6 दिसंबर 1956 को मृत्यु हुई थी) के मौके पर सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम मंदिर के प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित कर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित कर उन्हें याद किया गया। वहीं इस कार्यक्रम में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित भी किया गया।

मौके पर सांसद ने कहा कि हमारे संविधान के प्रमुख शिल्पी बाबासाहेब अंबेडकर समता एवं न्याय पर आधारित समाज व शासन प्रणाली के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे। उन्होंने कहा कि आज हम सभी देशवासियों को उनके सुझाए संविधान-सम्मत रास्ते पर चलते हुए उनके आदर्शों को साकार करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित करते हुए कहा कि पंचायत की बागडोर अब आप लोगों के हाथ में है।

गरीब जरूरतमंद एवं समाज के सबसे निचले पायदान पर गुजर-बसर करने वाले लोगों के जीवन स्तर को सुधारने का काम करें। इस कार्य में अगर कोई परेशानी होती है तो हम भी हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कोसी क्षेत्र में लिए कई ऐतिहासिक विकास का कार्य अनवरत किए गए हैं। रेल, सड़क, एनएच, फोरलेन, बड़ी-बड़ी पूल पुलिया सहित अन्य ऐसे कार्य किए गए हैं, जो कि कोसी क्षेत्र के विकास के लिए स्वर्णिम अध्याय है। उन्होंने कहा कि कोसी क्षेत्र के विकास के साथ-साथ यहां के ऐतिहासिक धरोहर मंदिरों को भी सहेजने का का काम किया जा रहा है।

मौके पर पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर का विचार ही एक विधान है। जिससे आत्मसात आज पूरा देश कर रहा है। उन्होंने कहा कि मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव मधेपुरा के सांसद जरूर है। लेकिन उनका दिल आज भी सिमरी बख्तियारपुर के लिए धड़कता है। एवं आज भी कोसी क्षेत्र ही नहीं बल्कि बिहार के विकास लिए चिंतित रहते हैं।

इस समारोह की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र सिंह एवं मंच संचालन जिला अध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया ने किया। मौके पर सांसद प्रतिनिधि अंजुम हुसैन, जदयू के देवेंद्र देव, उपेंद्र सिंह, रेवती रमण सिंह, मुखिया संघ के अध्यक्ष ललन कुमार, महिला नेत्री शिखा सिंह, रूपम झा, नवनिर्वाचित मुखिया कुमारी चित्रा सिंह, संजीव जायसवाल, विनय यादव, सुमन सिंह, भोलेंद्र राय, पंसस शबनम कुमारी, नंदन गुप्ता, पिंकू यादव, जगधर यादव, यशवंत सिंह पटेल, मुन्ना भगत आदि सहित सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के जिला परिषद सदस्य, मुखिया पंचायत समिति सदस्य, सरपंच सहित अन्य ने भाग लिया।