18 सदस्य सदन में अध्यक्ष को मिला 13 तो उपाध्यक्ष को मिला 10 मत

खगड़िया से सुधीर कुमार शर्मा की रिपोर्ट : जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए कृष्णा कुमारी यादव एवं उपाध्यक्ष पद के लिए श्वेत शिखा निर्वाचित घोषित की गई। 18 सदस्य सदन में अध्यक्ष को 13 तो उपाध्यक्ष को 10 मत प्राप्त हुआ वहीं अध्यक्ष पद के प्रतिद्वंद्वी निकिता कुमारी को 5 मत एवं उपाध्यक्ष प्रतिद्वंद्वी को 8 मत प्राप्त हुआ है।

इससे पहले डीएम आलोक रंजन घोष ने सभी 18 जिला परिषद सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाया। इसके बाद शराब नहीं पीने की भी शपथ दिलाई गई। इसके बाद अध्यक्ष पद व उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए कृष्णा कुमारी यादव ने अपना नामांकन कराया। जबकि दूसरी ओर से निकिता कुमारी ने नामांकन कराया। कृष्णा कुमारी यादव को सर्वाधिक 13 मत मिले। जबकि निकिता कुमारी को मात्र पांच मत मिले।

वही जिला परिषद उपाध्यक्ष पद के लिए श्वेत शिखा एवं प्रियदर्शना सिंह ने अपना-अपना नामांकन कराया। इसके लिए वोटिंग के बाद श्वेत शिखा को 10 एवं प्रियदर्शना सिंह को 8 मत मिले। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को बधाइयों का तांता लग गया। वहीं सुबह से ही अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए काफी गहमागहमी भरा माहौल रहा। कृष्णा यादव अपने जिप सदस्यों के साथ सबसे पहले सभागार में दाखिल हुई उसके बाद दुसरे गुट के पार्षद अंदर दाखिल हुए।

इस चुनाव के साथ ही करीब एक माह से चला आ रहा अटकलों का बाजार थम गया। कृष्णा यादव अध्यक्ष पद पर काबिज हो कर अपने विरोधियों को साफ संदेश दे दिया कि अभी भी खगड़िया की राजनीति धूरी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है। यहां बताते चलें कि कृष्णा यादव जिप सदस्य पद में जीत के साथ ही अध्यक्ष की दौड़ में जुट गई थी। जीत के बाद बधाईयों का दौर शुरू हो गया है।