2020 – 22 सत्र की छात्राओं का कैपिंग समारोह सह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत बरहकुरवा गांव स्थित कलमी इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग के तत्वाधान में मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मधेपुरा मेडिकल कॉलेज के एचओडी सर्जरी डॉक्टर गणेश कुमार, डॉ सुनील कुमार, डॉक्टर प्रेमशंकर, डॉ हरी शेखर भारती ने संयुक्त रूप से हुआ।

इस मौके पर  कलमी इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग के डायरेक्टर ब्रह्मदेव यादव और चेयरपर्सन डेजी कुमारी ने फूलों का गुलदस्ता से सभी डॉक्टर का स्वागत कर कॉलेज में लगे शिविर में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया। मौके पर डायरेक्टर ब्रह्मदेव यादव ने कहा कि इस इंस्टिट्यूट की छात्राएं अभी अध्यनरत है और भावी नर्स की भूमिका को निभाते हुए अपने कार्य को सफल अंजाम देंगी।

वही कलमी में लगे स्वास्थ्य शिविर में 500 से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई एवं उन्हें जरूरी दवा भी उपलब्ध करवाई गई। यह दवा एबिटा फार्मा कंपनी के तरफ से उपलब्ध करवाया गया। निशुल्क जांच सेवा सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक चला।

वही शाम 6 बजे कलमी इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग की पहली सत्र 2020 – 22 की छात्राओं का कैपिंग समारोह, लैंप लाइटिंग और शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सिमरी बख्तियारपुर  अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी डॉ एनके सिन्हा शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत में इंस्टीट्यूट की चेयरपर्सन डेजी कुमारी ने कहा कि उनकी माता के नाम पर इस इंस्टीच्यूट का नाम रखा गया।

इस मौके पर अनुमंडल अस्पताल प्रभारी डॉ एनके सिन्हा ने कहा कि यह इंस्टिट्यूट सफल हो इसकी मैं शुभकामना देता हूं। इसके बाद कार्यक्रम में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया.2020 – 22 की छात्राओं को नर्स की कैप पहनाई गई और कैंडल जलाकर सभी छात्राओं को शपथ दिलवाई गई। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच बच्चियों द्वारा डांस का प्रस्तुतीकरण किया गया। इस मौके पर मनोज यादव, निशा परवीन, मीमांसा यादव, रूपम कुमारी सहित अन्य मौजूद थे।