ग्रामीण ने कहा विद्युत विभाग की लापरवाही ने ली है जान

सहरसा : जिले के सोनवर्षा राज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बसनही थाना क्षेत्र के सहसौल गांव स्थित प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र के निकट बहियार में धान की फसल देखने गई एक 55 वर्षीय महिला बांस के सहारे लटक रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। महिला का मौके पर ही मौत हो गई।

घटना बाद महिला की मौत की सूचना मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। जानकारी अनुसार सहसौल पंचायत के वार्ड छह निवासी बैजनाथ महतो की पत्नी गीता देवी शनिवार दोपहर प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र के निकट बहियार में धान की फसल देखने गई थी। इसी दौरान बांस के सहारे लटक कर गुजर रहे विद्युत प्रवाहित हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। जिससे गीता देवी की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसा इतना दर्दनाक था कि महिला का सिर शरीर से अलग हो गया था। घटना बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुटने लगी तथा स्वजनों के सहयोग से महिला का शव मौके से घर लाया जा सका। महिला का शव घर पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। शव के घर पहुंचने की सूचना पाकर लोगों की भीड़ मृतक के दरवाजे पर जुटने लगी।

घर पर जुटी भीड़ में लोगों का कहना था यह मौत सिर्फ व सिर्फ विद्युत विभाग की लापरवाही से हुई है। विद्युत विभाग को जल्द से जल्द बांस के सहारे लटक रहे तार को ठीक कर मृतक का स्वजनों को सहायता राशि दे। घटना की सूचना बाद बसनही थाना पुलिस मौके पर पहुंच अग्रतर कार्रवाई में जुट गई।

इधर घटना की सूचना बाद लोगों ने पहुंच पीड़ित स्वजनों को ढांढस बंधाते हर संभव मदद का भरोसा दे रहे थे। इस बाबत बसनही थानाध्यक्ष रहमान अंसारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज अग्रतर करवाई की जा रही है। इनपुट दैनिक जागरण।