1968 प्रत्याशियों के लिए 1,47,969 मतदाता कर रहे हैं वोटिंग
  • मतदान के लिए 125 भवनों में बनें है 261 मतदान केन्द्र, पांच बजे तक होगी वोटिंग

सोनवर्षा राज से अमन कुमार की रिपोर्ट : पंचायत चुनाव के छठे चरण में आज बुधवार को सोनवर्षा प्रखंड क्षेत्र के 19 पंचायत के 76384 पुरुष एवं 71585 महिला मतदाता 1968 प्रत्याशियों का भाग्य फैसला करने के लिए वोटिंग शुरू कर दिया है।

मतदान के लिए 125 मतदान भवनों में 261 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान का कार्य सुबह सात बजे से शुरू हो गया जो शाम के पांच तक होगा। अगर कोई मतदाता शाम 5 बजे के बाद भी कतार में रहते हैं तो उन्हें टोकन देकर मतदान करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

वहीं मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ मतदान के लिए पहुंचना शुरू कर दिया है। बुथों पर बड़ी संख्या में मतदाता नजर आ रहे हैं। महिलाओं में मतदान के प्रति उत्साह देखा जा रहा है। वहीं बड़े बुजुर्ग मतदाताओं को भी उसके सहयोगी मतदान केन्द्र ले जाते देख जा रहे हैं। पहली बार मतदान करने वाले वोटर भी बड़े उत्साहित नजर आ रहे हैं।

इन सब के बीच मंगलवार को चुनाव के सफल संचालन को लेकर डीएम कौशल कुमार एवं एसपी लिपि सिंह ने स्थानीय प्रेक्षागृह में पीसीसीपी, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, कलस्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों को संयुक्त रूप से ब्रीफिंग करने के बाद मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया था।

स्थानीय प्रेक्षा गृह में डीएम ने कहा कि मतदान कक्ष में मतदाता के किसी सहयोगी को प्रवेश करने की अनुमति नहीं देंगे। डीएम ने कहा कि चुनाव के सफल संचालन के लिए 145 पेट्रोलिंग पार्टी का गठन किया गया। प्रत्येक पीसीसीपी के अधीन दो मतदान केंद्र होगा। किसी-किसी पीसीसीपी के अधीन एक मतदान केंद्र भी हो सकता है।

सभी मतदान कर्मी चिह्नित मतदान केंद्रों पर बनाए गए कलस्टर सेंटर पर मंगलवार रात को विश्राम किया। बुधवार अहले सुबह मतदान केंद्रों पर प्रजाइडिंग ऑफिसर को ईवीएम उपलब्ध करा दिया गया। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान शुरू हो गया है जो शाम पांच बजे तक चलेगा।