आए दिन मनबढू युवक इस कारनामे से नहीं आ रहे हैं बाज, प्रशासनिक खौफ खत्म

ब्रजेश भारती : सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) समाज में सोशल मीडिया बहुत बड़ा बदलाव लाया है। किसी भी प्रकार की जानकारी चंद मिनटों में मिल जाती है। अपनी बातें अधिक से अधिक लोगों तक आसानी से पहुंचा सकते हैं। इसके अलावे भी बहुत सारे फायदे इसके आने से समाज को मिला है।

हालांकि इसका दुरूपयोग भी बड़े पैमाने पर हो रहा। किसी के निजी जीवन को सार्वजनिक करने तथा अन्य प्रकार के अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से बाज नहीं आते हैं। इन दिनों मनबढू किस्म के युवक सोशल मीडिया पर अपना फोटो या फिर गैर कानूनी काम करते या फिर अवैध हथियार लहराते डालना स्टेटस सिंबल मानने लगे हैं।

ये भी पढ़ें : सिटानाबाद में जमीन विवाद को लेकर दबंगई तोड़-फोड़, मारपीट, वीडियो वायरल

हालांकि समय समय पर पुलिस ऐसे युवाओं को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाने से भी बाज नहीं आते हैं। हाल के दिनों में इस तरह के कारनामें को अंजाम देने में सहरसा जिले के बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र बहुत आगे चल रहा है। इसी प्रकार का एक फोटो इन दिनों बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक हथियार को एक हाथ से पकड़ दुसरे हाथ से कॉक करते नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें : फिर एक युवक का हथियार लहराते फोटो हो रहा है वायरल

युवक का हथियार के साथ कॉक करते वायरल फोटो सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा में है। वहीं इस वायरल फोटो के बारे में बताया जाता है कि हथियार लहराने वाले युवक बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र का रहने वाला है। जिसका घर रसलपुर पंचायत क्षेत्र बताया जाता है। इतना ही नहीं बताया जाता है कि हथियार लहराने वाला वायरल फोटो में दिख रहे युवक ने खुद ही सोशल मीडिया पर अपनी फोटो डालकर वायरल किया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बाइक पर हथियार लहराते युवक का वीडियो वायरल, एक गिरफ्तार

ताकि लोगो को अपनी खौफ व ताकत का अंदाजा दिखा सके। हालांकि इस वायरल फोटो को ब्रजेश की बात पुष्टि नहीं करता है। इस वायरल फोटो की भनक प्रशासन तक भी पहुंची है। फिलहाल इस दिशा में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई अबतक नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें : हथियार लहराते सोशल मीडिया पर युवक का फोटो तेजी से हो रहा वायरल

आपको बताते चलें कि बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र से बीते दो-ढ़ाई माह के दौरान दो अलग-अलग क्षेत्रों से दो फोटो व वीडीओ वायरल हुआ था। जिनमें भी हथियार लहराते युवक दिख रहे थे। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने के साथ साथ काफी दिनो तक चर्चा में भी रहा। मगर पुलिस प्रशासन कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पायी थी।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दबंगों द्वारा पकड़ कर युवक की पिटाई का वीडियो वायरल

हालांकि एक वायरल वीडिओ मामले में पुलिस ने कार्रवाई की थी। जिसमें एक युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। वहीं हथियार लहराते वायरल फोटो मामले में पुलिस उस युवक के संबंध में छानबीन करना भी मुनासिब नहीं समझा था। इस सब बातों का नतीजा है कि एक बार फिर एक फोटो डाल वायरल कर पुलिस को खुलेआम चुनौती पेश कर दिया है। हालांकि उपरोक्त मामले में ओपीध्यक्ष मो अकमल हुसैन ने कार्रवाई करने की बात कही है।