तटबंध के अंदर दुर्गा पूजा समिति ने बिना इजाजत कराया सांस्कृतिक कार्यक्रम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कठडुमर पंचायत में दुर्गा पूजा के मौके पर शनिवार रात भर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर जमकर नाज गाने का कार्यक्रम आयोजित की गई। प्रशासन के नाक के नीचे कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए रात भर डांसरों ने ठुमके लगाए और जिम्मेदार कान में तेल डाल कर सोये रहे।

जानकारी मुताबिक सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के कठडुमर पंचायत में शनिवार की रात सार्वजनिक दुर्गा पूजा सेवा समिति के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। जिसमें भोजपुरी गायक शिवेश मिश्रा और निशा उपाध्याय भी शामिल हुए। बताया जाता है कि प्रशासन के द्वारा बिना कार्यक्रम के अनुमति के दुर्गा पूजा के कार्यक्रम के नाम पर रात भर गायन और नृत्य का कार्यक्रम चला। कार्यक्रम में डांसरों का डांस विभिन्न गीतों पर हुआ। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

कनरिया ओपी अध्यक्ष ने किया जानकारी से इंकार : शनिवार रात सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के कठडुमर में आयोजित कार्यक्रम को लेकर कनरिया ओपी द्वारा कार्यक्रम की जानकारी से इनकार किया गया है जो काफी आश्चर्य पैदा करता है। जानकारों का कहना है कि ओपी क्षेत्र में इतना बड़ा कार्यक्रम के बावजूद ओपी के पुलिस को कुछ भी जानकारी ना होना दाल में कुछ काला प्रतीत हो रहा है।

तेज साउंड और लाइट में दुर दराज से हजारों लोगों की जुटान से यदि ओपी अवगत नही हो पाया तो यह ओपी के प्रशासनिक कार्यव्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगाता है। ग्रामीण बताते है प्रशासन की जानकारी के बावजूद कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल हुए‌ जिन्होंने ना ही मास्क पहना था और ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया।

वही इस संबंध में जब कनरिया ओपी अध्यक्ष श्वेत कमल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रोग्राम होने की मुझे कोई जानकारी नहीं है‌। दस बजे हम लौट आये थे‌। हमारी तरफ से कोई भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गई थी।

 

हालांकि पुरे मामले पर जब सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनिषा सिंह से पुछे जाने पर बताई कि कार्यक्रम को लेकर कोई इजाजत नहीं लिया गया था।