आक्रोशित ग्रामीणों ने सहरसा-सुपौल मार्ग को जाम कर जताया विरोध

सहरसा : जिले के बिहरा थाना क्षेत्र के पुरीख स्थित मनहरा पुल के नीचे शनिवार को पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। शव की पहचान सुपौल जिले के परसरमा वार्ड नंबर 12 कुटी टोला निवासी 40 वर्षीय राम प्रवेश महतो के रूप में की गई है। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया है।

मृतक के शरीर पर कई जगह जख्म का निशान पाया गया है। वहीं शव से थोड़ी दूरी पर उनकी लाल रंग की बाइक भी बरामद हुई जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। घटना से आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने मनहरा पुल के समीप सहरसा-सुपौल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीण हत्या करने की आशंका जताते हुए हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से कर रहे थे। पुलिस हत्या व सड़क दुर्घटना दोनों बिदुओं पर पड़ताल कर रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार युवक राम प्रवेश महाराष्ट्र में लेबर ठीकेदारी करता था। एक सप्ताह पूर्व ही गांव आया था। दो दिनों से इस इलाके के दर्जनों मजदूरों को महाराष्ट्र भेजे जाने की बात बताई गई है। शुक्रवार की देर शाम भी बेला तुनियाही गांव में मजदूरों से बात कर एक रिश्तेदार के यहां से अपने गांव परसरमा बाइक से जा रहा था। रात में घर नहीं पहुंचने पर स्वजनों द्वारा खोजबीन की गयी। मगर कोई पता नहीं चल सका।

शनिवार की सुबह शौच करने गए स्थानीय लोगों ने पुल के नीचे शव देख बिहरा पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही घटना स्थल पहुंचे बिहरा पुलिस शव को कब्जे में ले लिया। आसपास गांव के लोग की भीड़ घटना स्थल पर उमड़ पड़ी। इसी बीच मृतक के रिश्तेदारो ने शव की पहचान कर परसरमा निवासी रामप्रवेश महतो के रूप में कई। हत्या की आशंका जताते हुए घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सहरसा – सुपौल मुख्य मार्ग जाम कर हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। थानाध्यक्ष द्वारा 24 घंटे के अंदर मामले की खुलासा करने के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ।

बिहरा थानाध्यक्ष प्रमोद झा ने बताया कि मनहरा पुल के नीचे शव बरामद हुआ है। शव की पहचान हो गयी है। प्रथम दृष्टया यह सड़क दुघर्टना का मामला लग रहा है। वैसे हत्या के बिंदु पर भी छानबीन की जा रही है। मृतक के स्वजनों द्वारा अब तक कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलते हैं पुलिस अग्रतर कार्रवाई शुरू कर देगी।