डीडीसी की मौजूदगी में सरकार के नाम रैयतों ने किया निबंधन

ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा ईटहरी प्रखंड के लिए सरकार द्वारा रैयतों से अधिग्रहित जमीन का शनिवार को सहरसा डीडीसी की मौजदूगी में निबंधन किया गया। अधिग्रहित पांच एकड़ जमीन में से मात्र 2 एकड़ 11 डिस्मिल ही जमीन का रजिस्ट्री हो सका है बाकी बचे जमीन की बाद में रजिस्ट्री करवाई जाएगी।

डीडीसी शाहिला ने शनिवार की दोपहर बाद सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित अवर निबंधन कार्यालय पहुंची जहां अवर निबंधन कार्यालय में पूर्व से उपस्थित रयैतों से जमीन की रजिस्ट्री अवर निबंधक पदाधिकारी असित कुमार सिंह की मौजूदगी में कराई गई। बारी बारी से सभी रयैतो ने जमीन की रजिस्ट्री की।

ये भी पढ़ें : बनमा ईटहरी में चिन्हित ओपी, स्वास्थ्य केंद्र व प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का डीएम ने किया निरीक्षण

18 में से 8 रयैतो का हुआ रजिस्ट्री : बनमा ईटहरी के सीओ रंजीत कुमार ने बताया कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन निर्माण के लिए बनमा गांव स्थित बाढ़ आश्रय स्थल के समीप कुल 5 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है। जिस 5 एकड़ जमीन में कुल 18 रयैतों की भूमि आती है। आज कुल रैयतों में से 8 रयैतो का कुल 2 एकड़ 11 डिस्मिल जमीन सरकार के नाम रजिस्ट्री हो गया।

जिन रयैतो ने अपनी जमीन दी है उनमें रमेश चंद्र यादव, पुरेन्द्र कुमार विमल, अजीत कुमार, संतोष कुमार, सीता देवी, बद्री यादव, अनिल यादव तथा सुमित्रा देवी शामिल है। वहीं उन्होंने कहा कि बाकी बचे 10 रयैतो की जमीन का भी रजिस्ट्री किया जाएगा। उसके लिए बाद में अलग से तिथि की निर्धारित की जाएगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बनमा ईटहरी : यहां विकास कार्यों में लूट की हैं छूट, सड़क निर्माण में अनियमितता