सोनवर्षा राज में नामांकन के दौरान उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हुआ था बल प्रयोग

सहरसा : पंचायत चुनाव के लिए जारी नामांकन के चौथे दिन शुक्रवार को उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने पर समर्थकों का आक्रोश भड़क गया। नाराज समर्थकों ने नामांकन केंद्र पर ही पत्थरबाजी शुरु कर दी। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। पत्थरबाजी के कारण एक महिला जख्मी हो गई।

जानकारी के मुताबिक, सोनवर्षा राज में चौथे दिन नामांकन के लिए काफी भीड़ जमा हो गई थी, किंतु कोरोना गाइडलाइन के साथ ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने से प्रत्याशी और उनके समर्थक बाज नहीं आ रहे थे। इसके चलते भीड़ को नियंत्रित करने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। इसके चलते पुलिस ने बल प्रयोग कर दिया।

इसके बाद भीड़ से पत्थरबाजी शुरु हो गई। इससे वहां पर कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। यही नहीं, बैरिकेडिग, मतदाता मिलान सूची, हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिस जवान व कर्मी जान बचाने के लिए भाग निकले। मुख्यालय स्थित कौशल विकास केंद्र के खिड़की के कुछ हिस्से का शीशा भी टूट गया जबकि कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई है।

पत्थरबाजी की जानकारी मिलते ही कई थाना की पुलिस पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। उदय शंकर मिश्र, सीओ, सोनवर्षा राज ने बताया कि अतिरिक्त बल नही रहने के कारण उग्र भीड़ द्वारा पत्थरबाजी की गई। ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी