11 पंचायत के 1305 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम व मतपेटी में हुआ कैद

सहरसा : जिले के पतरघट प्रखंड में तीसरे चरण का आज मतदान चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हो गया, इसके साथ प्रखंड क्षेत्र के 11 पंचायतों में पंचायत सरकार गठन को लेकर सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम व मतपेटी में कैद हो गया।

सुबह से ही लोगों में मतदान को लेकर उत्साह बना रहा। खासकर महिला मतदाताओं की काफी भीड़ रही। मतदान के साथ ही कुल 1305 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने कर दिया। मतगणना 10 अक्टूबर को जिला मुख्यालय में होगी। डीएम कौशल कुमार एवं एसपी लिपि सिंह मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेता।

वृद्ध मतदाताओं को मिलता रहा सहारा : प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार को हुए मतदान में महिला मतदाताओं में उत्साह दिखा। जम्हरा पंचायत के पंचायत भवन भद्दी मतदान केंद्र संख्या 116 पर वृद्ध मतदाताओं को पुलिस अधिकारी सहारा दे रही थी। गोलमा पश्चिमी पंचायत के मध्य विद्यालय गोलमा मतदान केंद्र पर दिव्यांग वृद्धा प्रमिला देवी ने स्वजन के सहयोग से मतदान किया। डीएम तथा एसपी लगातार चुनाव कार्य का जायजा लेते रहे। डीएम ने कहा कि किसी भी मतदान केंद्र पर कोई व्यवधान नहीं हुआ है। धबौली पूर्वी पंचायत के केशवपुर तथा रहुआ मतदान केंद्र पर कुछ देर के लिए इवीएम में तकनीकी खराबी आयी थी। उसे ठीक किया गया।

महिला व युवतियों का रहा दबदबा : पंचायत चुनाव के लिए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। सभी अपने अपने आधारकार्ड के साथ मतदान केंद्र पर सुबह से ही पहुंच गई थी। मतदान करने पहुंची सीमा देवी ने बताया कि चुनाव में व्यवस्था ठीक है। अंगूठा लगाने के बाद मतदाता को आगे जाने दिया जा रहा है। पुष्पा देवी ने कहा कि चुनाव में पुरुषों से अधिक महिला उम्मीदवार है। जो महिलाओं के सशक्त होने का प्रमाण है।

नौजवानों में दिखा उत्साह : मतदान के दौरान युवाओं में खास उत्साह देखा गया। पहली बार मतदान करने पहुंचे युवाओं ने बताया कि उन्हें काफी खुशी हो रही है। जबकि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए कई मतदान केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। मतदान केंद्र पर उपस्थित एएनएम नीलम कुमारी ने बताया कि लगभग दो दर्जन मतदाताओं ने कोरोना टीकाकरण कराया है।

इवीएम में खराबी से बाधित हुआ मतदान : दो-तीन मतदान केंद्रों पर इवीएम में खराबी रहने के कारण कुछ मतदान केंद्र पर कुछ देर मतदान बाधित रहा। उच्च विद्यालय केशव पूर मतदान केंद्र संख्या 12 पर जिला परिषद के मतदान के लिए इवीएम में खराबी रहने के कारण लगभग तीन घंटे मतदान बाधित रहा। पतरघट मतदान केंद्र संख्या 28 पर भी इवीएम के खराब रहने के कारण लगभग एक घंटा मतदान बाधित रहा। सूचना मिलते ही बीडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी आर्य गौतम ने पहुंचे और इवीएम बदलकर मतदान शुरु करवाया। इनपुट जागरण।