नप कार्यपालक ने बाजार में धुमकर साफ सफाई रखने का दिया निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी केशव गोयल द्वारा मंगलवार को मुख्य बाजार स्थित सभी पूजा पंडालों का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहार है। मां दुर्गा की पूजा-अर्चना करने के लिए दूरदराज गांव से भी लोग सिमरी बख्तियारपुर पहुंचते है। इसलिए पूजा के दौरान साफ – सफाई को लेकर नगर परिषद पूरी तरह से चौकस है।

नगर परिषद द्वारा सुबह और शाम दोनों वक्त साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही नगर में आने वाले श्रद्धालुओं को शौच करने की दिक्कत ना हो इसके लिए इसके लिए उच्च विद्यालय मैदान पर चलंत शौचालय की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा को देखते हुए मंगलवार को नगर परिषद के सभी वार्डों में फॉगिंग भी करवाई गई है। साथ ही सड़क किनारे लगने वाले अतिक्रमण को भी हटाने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर विकास कुमार विक्की, अरुण गुप्ता, हसनैन मोहसीन सहित अन्य मौजूद थे।

अग्निशमन विभाग ने मेला कमिटी को दिया प्रशिक्षण : मंगलवार को सिमरी बख्तियारपुर अग्निशमन विभाग के पदाधिकारियों ने नगर परिषद के पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि पूजा पंडालों में अग्निशमन यंत्र रखे। साथ ही पंडाल के चारों तरफ खुला स्थान रखें तथा पंडाल के अंदर हवन कुंड ना बनाये इसके अलावा किसी भी परिस्थिति में बिजली के तार को खुला ना रखे। इस मौके पर अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने के लिए डेमो के माध्यम से पूजा पंडाल के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया।