• धड़ल्ले से नियम कानून को ताक पर रख हो रहा है कमर्शियल व आवासीय भवन का निर्माण

ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद प्रशासन बिना नक्शा के बनाये घर के खिलाफ सख्त हो गया है। नक्शा पास कराए बिना घर बनाने वालों को चिन्हित कर नोटिस भेजी जा रही है। वहीं कई लोगों द्वारा नक्शा के अनुरूप निर्माण नहीं किये जाने पर भी करवाई की बात कही जा रही है।

वहीं नगर प्रशासन ने एक ऐसे ही निर्माणाधीन भवन को चिन्हित कर उसके मालिक को नोटिस भेजा भवन निर्माण पर रोक लगाते हुए अपना पक्ष रखने को कहा है। नगर परिषद सिमरी बख्तियारपुर के कार्यपालक पदाधिकारी केशव गोयल ने कहा है कि शहर के विभिन्न वार्डों में कई लोगो द्वारा भवन निर्माण में नक्शा का पालन नहीं किया गया है जिसके कारण नगर परिषद क्षेत्र में कई प्रकार की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद भंग, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित सभी पार्षदों का पावर खत्म

इस दिशा में वैसे लोगों को चिन्हित कर नोटिस भेजी जा रही जो कि बिना नक्शा पास कराये भवन का निर्माण कर रहे है या नक्शा पास कराने के बाद भी नियमानुसार कार्य नही किये है। कार्यपालक पदाधिकारी ने शहर के लोगो से अपील की है कि यदि आपके आस-पास कोई बिना नक्शा पास कराये हुए भवन का निर्माण कर रहे हैं तो इसकी सूचना नगर परिषद प्रशासन को दे ताकि ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई किया जा सके जिससे शहर के आम लोग परेशान ना हो।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद बोर्ड की बैठक में कई मसलों पर हुई चर्चा

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि नगर परिषद अंतर्गत मुख्य बाजार स्थित नूर मार्केट को नगर परिषद ने नोटिस जारी कर दिया है। डॉ शाहवाज आलम को जारी नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा बिना नक्शा स्वीकृत कराये भवन निर्माण कराया जा रहा है। जो बिहार नगर पालिका अधिनियम का उल्लंघन है। इसलिए पत्र प्राप्ति के साथ भवन निर्माण को रोकते हुए स्पष्टीकरण दे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : नगर परिषद कार्यालय में तालाबंदी कर सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन