• पुजा पंडालों में भी वैक्सीनेशन के लिए लगेगा केन्द्र, डीएम ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर दिए निर्देश

आशा कार्यकर्ता ने विभिन्न मांगों को लेकर डीएम का किया घेराव

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर पहुंच स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े पदाधिकारियों एवं कर्मीयों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश दी। वहीं परिसर में संचालित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस बीच अस्पताल में मौजूद आशा कार्यकर्ता ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डीएम का घेराव किया।

सबसे पहले डीएम कौशल कुमार ने सिविल सर्जन अवधेश प्रसाद सिंह की मौजूदगी में अस्पताल कर्मी व पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक चर्चा कर वैक्सीनेशन बढ़ाने को लेकर कई दिशा निर्देश दिया। बैठक उपरांत डीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सिमरी बख्तियारपुर जिला वैक्सीनेशन में पीछे है। यहां 60 प्रतिशत लोगों को ही कोविड टीकाकरण किया गया है जबकि जिला का आंकड़ा 65 प्रतिशत है। यहां 85 हजार लोगों ने अबतक मिले डेटा के अनुसार टीका नहीं लिया है।

उन्होंने कहा सिमरी बख्तियारपुर में टीकाकरण बढ़ाने को लेकर व्यापक तैयारी की गई है। सेविका व आशा कार्यकर्ता से आंकड़ा लेने के बाद माइक्रो प्लान तैयार कर 18 से 22 अक्टूबर के बीच विशेष अभियान चला लक्ष्य को अधिक से अधिक पुरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि पर्व त्यौहार का समय है जो लोग बाहर से आएंगे उसने अगर टीका नहीं लिया है तो उसे भी टीकाकरण किया जाएगा।

आशा कार्यकर्ता ने विभिन्न मांगों को लेकर किया डीएम का घेराव : स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक कर निकले जिलाधिकारी कौशल कुमार को वहां मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ता ने घेराव कर अपने विभिन्न मांगों से अवगत कराया। आशा कार्यकर्ता ने कहा कि आगे दूर्गा पुजा है चार दिन में सर्वे संभव नहीं है इसलिए हम लोगों को अधिक समय दिया जाए। वहीं आशा कार्यकर्ता ने कहा कि हम लोगों को पिछला मानदेय अबतक भूगतान नहीं हुआ है जिसमें हमलोगों को परेशानी है।

लंबित मानदेय अबिलंव करें भुगतान : आशा कार्यकर्ता की मांग पर डीएम ने वहां मौजूद बीसीएम कमर जहां से भूगतान के संबंध में जानकारी प्राप्त कर अबिलंव भूगतान करने का निर्देश दिया। वहीं आशा कार्यकर्ता ने कहा कि हमलोग काम करते हैं लेकिन समय पर कोई रूपया नहीं मिलता है। ऑफिस कर्मी भूगतान के लिए चक्कर लगाते रहते हैं।

निर्माणाधीन दीदी की रसोई का लिया जायजा :  डीएम कौशल कुमार ने अनुमंडलीय अस्पताल के अंदर बनाएं जा रहे दीदी की रसोई का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मौजूद कर्मी से जल्द से जल्द काम को पुरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने मौजूद कर्मी ने कहा कि बहुत जल्द काम पुरा कर विभाग को सुपूर्द कर दिया जाएगा।

आक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण : यहां से जिलाधिकारी कौशल कुमार परिषर स्थित दो अक्टूबर को उद्घाटित ऑक्सीजन का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति से अवगत हुए उन्होंने पुछा कि ऑक्सीजन की सप्लाई होती है तो बताया गया कि ऑक्सीजन की सप्लाई प्रत्येक बैड पर चालू है बिजली आपूर्ति को लेकर कुछ समस्या आने की बात पर डीएम ने कहा कि विद्युत विभाग को निर्देशित कर दी जाएगी।