सलखुआ के बहुअरबा में भव्य मैया जागरण का किया गया आयोजन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में भगवान विलश्वकर्मा पूजा का आयोजन धूमधाम से किया गया। शो रूम, मोटर गैराजों, फैक्ट्री सहित अन्य स्थानों लोगों ने अपने – अपने घरों में मोटरसाइकिल, साइकिल, चार पहिया वाहनों व औजारों की विधिवत पूजा की। वहीं सलखुआ प्रखंड के कोशी बांध स्तिथ बहुअरवा – बनगामा के युवाओं के सराहनीय प्रयास से पंडाल की सजावट कर प्रतिमा स्थापित कर विधिवत भगवान शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना कर हवन में आहुति डाली।

वही विश्वकर्मा पूजा के शुभ अवसर पर बहुअरवा और बनगामा के युवाओं ने संयुक्त रूप से मिलकर भव्य मईया जागरण का आयोजन किया। आयोजित मैया जागरण में श्रद्धालुओं ने पूरी रात बाबा के दरबार मे गोता लगाते अपनी हाजिरी लगाई। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन सितुआहा पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेन्द्र चौधरी, जिलापरिषद प्रत्याशी अजित कुमार अजय, उटेशरा पंचायत के सरपंच जितेन्द्र यादव उर्फ विवेक जी, वार्ड 9 के सदस्य अरविन्द बढ़ई, पूर्व प्रमुख नवीन कुमार, समाजसेवी चमरू सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

भावी जिप सदस्य प्रत्याशी अजीत यादव सहित अन्य दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए

मैया जागरण के कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। गायिका संजना भारती ने एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों गणपत्ति तेरे नाम का सहारा हमारा, बाबा त विश्वकर्मा के महिमा महान बाटे, देना हो तो दीजिये जन्म जन्म का साथ, हमरा विसरले गे मईया-ज़िंदगी भेलै सुनसान आदि भक्ति गानों से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं कुमारी काजल ने एक से बढ़कर एक भक्तिमय प्रस्तुति दी व कृष्ण – सुदामा और राधा कृष्ण की माखन लीला की झांकी आकर्षण का केंद्र बनी रही। जयकारों से पूरा माहौल भक्तिमय बना रहा।