मोहनपुर पंचायत की घटना, कुछ दुरी पर फेंका मिला बक्सा, कीमती समान गायब

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बख्तियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बलवाहाट ओपी के मोहनपुर पंचायत के वार्ड नंबर 14 में अज्ञात चोरों ने रविवार की रात घर के दीवार में सेंधमारी कर लाखों रुपए के सम्पत्ति पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने घर के पीछे की दिवाल का ईट निकाल चोरी की घटना को अंजाम दिया।

इस संबंध में रामखेलावन यादव ने ओपी में दिए आवेदन में कहा है कि मेरी बड़ी बेटी पिछले दो-तीन दिनों से निजी हॉस्पिटल सहरसा में इलाजरत है। हम लोग सभी परिवार उसी में उलझे हुए हैं। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने मेरे घर में रविवार की रात में घर के पीछे का दीवार तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सोमवार सुबह में उठे तो घर का पश्चिम से दीवार टूटा पाया तथा सभी बक्सा गायब है।

मेरी बड़ी बेटी के बक्सा से लगभग डेढ़ लाख रुपए के जेवरात, कपड़ा तथा शेष दो बक्सा से दूसरी बेटी के शादी की तैयारी से संबंधित करीब 70 हजार के जेवरात पत्नी के पुराने जेवरात सहित नगद 55 हजार रुपया तीनों बेटी सरस्वती कुमारी, द्रोपति कुमारी एवं सूरत कुमारी के शैक्षणिक सर्टिफिकेट मैट्रिक इंटर के तथा जमीन संबंधित कागजात जैसे केबाला, खतियान रसीद एवं अन्य जरूरी कागजात मूल्यवान सामानों की चोरी हो गया है।

पूर्व के कुछ घटना के आधार पर शक है कि घटना को जय कुमार यादव उर्फ राजकुमार यादव एवं गुरुशरण कुमार यादव ग्राम मेनमा तथा उनका सहयोगी महेंद्र पासवान, ओमजी पासवान एवं उनके सहयोगी ने ही घटना को अंजाम दिया है।

सूचना मिलने ही ओपी के एएसआई सत्येंद्र प्रसाद ने पहुंच कर जांच पड़ताल किया। वहीं घर से तीन सौ मीटर की दूरी पर चोरी का बक्सा फेंका हुआ मिला। जिसमें से सारा सामान गायब था। ओपी अध्यक्ष गुड्डू कुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। आवेदक के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है जांच कर कार्रवाई की जा रही है।