• सलखुआ प्रखंड के चानन पंचायत का मामला, बीडीओ को हस्ताक्षरित आवेदन देकर लगाया गुहार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोई भी चुनाव कराने से पहले सरकार व निर्वाचन आयोग मतदाताओं की सूविधा का ख़्याल रखने के लिए मतदान से कुछ दिन पहले से मतदान केन्द्र की स्थिति व वहां मौजूद सुविधाओं व सुरक्षा का जायजा लेने के लिए कई स्तर पर कर्मी से लेकर पदाधिकारियों से निरीक्षण करवाती है लेकिन ये सब कागज़ी खानापूर्ति मात्र रह जाती है। मामला तब सामने आता है जब अंतिम समय में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी सामने आता है।

ताज़ा इसी तरह का एक मामला सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड के अंदर चानन पंचायत के वार्ड नं 13 का सामने आया है। यहां मतदाताओं की संख्या अधिक होने पर एक अतिरिक्त मतदान केन्द्र ख बना दिया गया। उस मतदान केन्द्र को पूर्व के मतदान केन्द्र से डेढ़ किलोमीटर दूर दुसरे वार्ड में बना दिया गया।

बुधवार को वहां के मतदाताओं ने पुराने मतदान केन्द्र पर पहुंच बनाए गए अतिरिक्त मतदान केन्द्र को भी पहले वाले समुदायिक भवन में रखने की मांग को लेकर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी किया। इतना ही नहीं मतदाताओं अपनी मांगों को लेकर एक हस्ताक्षरित आवेदन बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी को देकर न्याय की गुहार लगाया है।

मतदाता ग्रामीण नन्द किशोर महतो, विनोद कुमार, ललन महतो, अभिषेक कुमार समेत अन्य ने बताया कि सामुदायिक भवन सहुरिया जिसमें मतदान केन्द्र वार्ड नं 13 के मतदाताओं का पंचायत चुनाव 2001 से ही बनता चला आ रहा है। इस बार अधिक मतदाता हो गया तो अतिरिक्त मतदान केन्द्र ख बनाया गया लेकिन अतिरिक्त मतदान केन्द्र को भी सामुदायिक भवन में ही ना रखना चाहिए लेकिन उसको डेढ़ किलोमीटर दूर बना दिया गया है। जो परेशानी सबब बन जाएगा। वहां मतदाताओं को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।