पोस्टमार्टम बाद गांव में मृतक का किया गया अंतिम संस्कार, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

घटना के 24 घंटे बाद भी हत्यारे का नहीं चला पता, जांच में खाक छान रही पुलिस

@Brajesh_Bharti. (सहरसा) जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरियारी पंचायत भवन के समीप गुरुवार देर शाम किसान महेश्वरी यादव की गोलीमार कर हत्या मामले में शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस प्रशासन द्वारा परिजनों को सौंपा दिया। जिसके बाद परिजनों की उपस्थिति में मृतक के शव का अंतिम संस्कार हिन्दू रिति रिवाज के साथ छोटे पुत्र श्यामल कुमार के द्वारा मुखाग्नि देने के साथ किया गया।

घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस अब तक इस मामले में हत्यारे तक पहुंचती नजर नहीं आ रही है। अटकलों का बाजार गर्म है। हत्या को लेकर तरह तरह की चर्चाएं आम हो गई है लेकिन अब तक इस मामले में कोई ठोस नतीजे पर पुलिस पहुंचती नजर नहीं आ रही है। मृतक के छोटे पुत्र श्यामल यादव ने अज्ञात पर हत्या का मामला दर्ज कराया है।

डीएसपी पहुंचे मृतक के गांव : गुरुवार शाम गोरियारी अन्तर्गर्त मृतक किसान महेश्वरी यादव के हत्या कांड के लगभग 18 घण्टे बाद सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी इम्तियाज अहमद घटनास्थल पर पहुँचने के उपरांत मृतक के परिजनों से मुलाकात की, और घटना के संबंध में जानकारी ली। जिसके बाद डीएसपी ने परिजनों को आश्वस्त किया कि घटना में संलिप्त किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

क्या कहते हैं डीएसपी : इस संबंध में डीएसपी इम्तियाज अहमद से पूछे जाने पर बताया कि गुरुवार शाम महेश्वरी यादव की हत्या हुई है जिसमें पुलिस तफ्तीश में कुछ अहम सुराग मिले हैं जिसकी जांच कर कारवायी की जाएगी।

गांव में पसरा मातम : गुरुवार शाम हुई हत्याकांड के बाद सलखुआ अन्तर्गर्त गोरियारी गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना के बाद से ग्रामीणों में हत्याकांड को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। दबी जुबान से गांव में कोई बाहरी बदमाश की घटना में संलिप्तता बता रहा है तो कोई इस हत्याकांड में किसान के अपने खास के द्वारा ही हत्या की साजिश रचने की बात कह रहा है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बैखौफ बदमाशों ने 60 वर्षीय किसान की सिर व सीने में गोलीमार कर दी हत्या

गांव में हत्याकांड के बाद जितनी मुँह उतनी बाते सामने आ रही है। इधर घटना के बाद से परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल है। मृतक किसान के अंतिम संस्कार में पहुँची उसकी पुत्री ने जैसे ही पिता के शव को देखा वह फुट फूटकर रोने लगी। वहीं मृतक किसान के छोटे पुत्र श्यामल यादव का भी रो – रो कर बुरा हाल है।

कहते हैं सलखुआ थानाध्यक्ष : इस बाबत थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के छोटे पुत्र द्वारा अज्ञात अपराधियों पर मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। मामले को लेकर सलखुआ थाना कांड संख्या 161/21 दर्ज किया गया है।

क्या है पुरा मामला‌ : बीते गुरुवार शाम सिमरी बख्तियारपुर बाजार से सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरियारी गांव जाने के दौरान गोरियारी पंचायत भवन के समीप 60 वर्षीय किसान महेश्वरी यादव की अज्ञात अपराधियों ने गोलीमार कर हत्या कर दी। अपराधियों ने किसान के सिर और छाती में गोली मारी जिससे तत्क्षण ही किसान की मौत हो गई।

इधर गोली की आवाज सुनने पर घटनास्थल पर जबतक ग्रामीण पहुँचे तबतक अपराधी भाग चुके थे। जिसके बाद ग्रामीणों की सहायता से परिजनों द्वारा किसान महेश्वरी यादव के शव को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने किसान को मृत घोषित कर दिया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : IAS Salary: क्या आपको पता है कितनी होती है IAS अफसर की सैलरी? घर-गाड़ी समेत मिलती हैं ये सुविधाएं