16 हजार का रखा गया था लक्ष्य, शत प्रतिशत किया प्राप्ति

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद सहित विभिन्न ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण कार्य में सहरसा जिले में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर मान बढ़ाया है। महाअभियान में डीएम कौशल कुमार सिमरी बख्तियारपुर के विभिन्न टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण भी करते रहे। एवं टीका कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे।

स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर में कोरोनावायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान चला है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 16 हजार 162 लोगों को कोविड टीके की पहली एवं दूसरी डोज लगाई गई। स्वास्थ्य प्रबंधन ने बताया गया कि सहरसा जिला में टीकाकरण में प्रथम स्थान का रिकार्ड में दर्ज हो चुका था। वहीं कई टीकाकरण केंद्र पर देर शाम तक टीकाकरण चलता रहा तो कुछ जगह से डाटा अपडेट होने में थोड़ा वक्त लगा।

हालांकि कई टीकाकरण केंद्र पर टीका खत्म होने पर हंगामा की स्थिति बनी रही। लेकिन बाद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका की आपूर्ति की गई। टीकाकरण कार्य में एसडीओ अनीशा सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ अमित कुमार, एसीएमओ डा. मधुप कुमार, डीसीएम राहुल कुमार, बीएचएम महबूब आलम, अखिलेश कुमार, अश्विनी कुमार आदि ने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।