आधे दर्जन लोग जख्मी, पीड़ित ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के घोड़दौर महादलित टोला में सड़क होकर चापाकल के पानी बहाने हेतु नाला चीरने का विरोध करते हुए गुरूवार की देर शाम सड़क मार्ग होकर गुजर रहे बारातियो ने स्थानीय लोगों की सहयोग से महादलित परिवारो की लाठी डंडे वगैरह से जमकर पिटाई कर दिया।इसके अलावा दबंगो ने महादलित परिवार के घर के एसबेस्टस भी ईंट फेंक कर तोड़ दिया।

जिस मारपीट की घटना में महिला सहित लगभग आधे दर्जन महादलित जख्मी हो गया। सभी जख्मियो का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया। वहीं घटना को लेकर शुक्रवार की सुबह पीड़ित सहित दर्जनो महादलित परिवार ने ओपी पहुंच आठ लोगों को नामजद अभियुक्त तथा 20-25 की संख्या में अज्ञात बताते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाया है।

घटना के संबंध में घोड़दौर पंचायत के महादलित टोला निवासी पीड़ित ब्रहमदेव सादा की पत्नी सुखीता देवी ने पुलिस को बताया कि हमारे मुहल्ले के सामने मुख्य सड़क पर निकासी की कमी के कारण लगातार पानी जमा रहने से प्रशासन के द्वारा ईंट का टुकड़ा सड़क पर गिराया गया। जिससे सड़क का पानी हमलोगो के घर में घूस गया। जिस कारण उस पानी को बहाने के लिए सड़क पर नाला चीर कर पानी बहाने लगे।

गुरूवार की देर शाम करीब साढ़े सात बजे घोड़दौर गांव की ओर से बाराती की चार पहिया वाहन नाला के पास आया। इसके बाद हमारे मुहल्ले के कुछ लोगों ने गाड़ी वाले से कहा कि ईंट लगा देते हैं जिससे गाड़ी निकल जाएगी। किन्तु बाराती गाड़ी से आए सिद्दिक अकबर, अनवर आलम, अबुजफर, मो सुल्तान, मो तारिक, मो तूफानी, तारिक आलम, शब्बीर आलम सहित अपने गांव से फोन पर बुलाए गए बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के चकला पहाड़पुर गांव के 20 से 25 अज्ञात व्यक्तियो ने एकजुट होकर जाति सूचक गाली गलौज करते हुए ईंट का टुकड़ा हमारे टोले पर बरसाने लगा।

इसके अलावा हमारे टोले के जो जहां मिला उसे वहीं जमकर पिटाई करने लगा। घर के एसबेस्टस को तोड़फोर दिया। बेरहमी से की गई पिटाई में मेरी विवाहिता पुत्री उषा देवी बुरी तरह से जख्मी हो गई। इसके अलावा चन्देश्वरी सादा की पुत्री होलिका कुमारी, पुत्र जीवन कुमार तथा चन्देश्वरी सादा के पिता बौकू सादा बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस बावत ओपी प्रभारी मो अकमल हुसैन ने बताया कि पुलिस के द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।