शव गांव पहुंचते ही परिजनों में मचा कोहराम, तीन बच्चों का पिता था मृतक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : पटना के दीघा घाट पर शुक्रवार को नहाने के दौरान पैर फिसल कर गहरे पानी में चले जाने से एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक मजदूर सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत गोरदह पंचायत के मुसहरनियां गांव का रहने वाला था। वह पटना में रहकर मजदूरी कर अपने परिवार का पालन करता था।

वहीं शनिवार को मृतक का शव गांव लाया गया। शव गांव पहुंचते ही परिजनों सहित आसपास के लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। मृतक के बुजुर्ग माता-पिता से लेकर बीबी-बच्चे पर दुखों का पहाड़ टुट गया है। मृतक अकेले परिवार का पालन हार था।

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि गोरदह पंचायत के मुसहरनियां गांव निवासी कुशेश्वर पासवान के 40 वर्षीय पुत्र जयकृष्ण पासवान पटना में ही रहकर मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन करता था। शुक्रवार की सुबह वह दीघा घाट पटना स्नान करने गया था स्नान के क्रम में पेर फिसलने से अधिक गहरे पानी में चला गया जिससे उसकी मौत डूबने से हो गई।

घटना की सूचना पर स्थानीय पटना पुलिस ने शव को पटना पीएमसीएच में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। घटना की सूचना पर सीपीआई नेता ओमप्रकाश नारायण ने मृतक के घर पर पहुंच कर परिजनों का ढ़ाढ़स बंधाया। वहीं मृतक अपने पीछे तीन पुत्र अमरेश कुमार(11 वर्ष) शिवा कुमार(8 वर्ष) एवं जिगर कुमार(6 वर्ष) तथा पत्नी अंकीता देवी एवं वृद्ध माता पिता को छोड़ चले गए।