शाहपुर के राजीव से 24 जून को पूजा की हुई थी शादी, 5 लाख दहेज लेने के बाद पांच लाख और थी डिमांड

  • तबीयत खराब है कह पिता को सुबह में बेटी से मिलने भी नहीं दिया

सुपौल स्थित घर जाने के दौरान बेटी की मौत की खबर पीड़ित पिता को फोन पर मिली

सहरसा : जिस लड़की की शादी पिता ने पांच लाख रुपए दहेज और अन्य कीमती सामान देकर किया था। उस नवविवाहिता को शादी के 25 दिन बाद पति सहित ससुरालवालों ने मिलकर मार डाला, क्योंकि लोभियों को पांच लाख रुपए और चाहिए थे। घटना तब घटी जब नवविवाहिता के पिता अपनी बेटी से मिलने घटना सदर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव वार्ड नंबर 4 उसके ससुराल आए हुए थे।

घटना के बाद घर के आगे लगी लोगों की भीड़

ससुराल दो मंजिला था। घर के नीचे वाले हिस्से में पिता सो रहे थे और ऊपर बेटी को गला दबाकर ससुराल वालों ने मार डाला। सुबह जब पिता ने बेटी से मिलाने के लिए ससुराल वालों को कहा तो उनलोगों ने कहा उसकी तबीयत खराब है वह सो रही और पिता को घर भेज दिया। वे सुपौल स्थित घर जा ही रहे थे कि उन्हें शाहपुर गांव से फोन आ गया कि आपकी बेटी की हत्या हो गई है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दहेज की बलि वेदी पर चढ़ा दी गई और एक बेटी, आरोपी पति गिरफ्तार

जिसके बाद वे लौटे तो देखा बेटी पूजा की लाश पड़ी है। ससुराल वालों ने हत्या की बात छिपाने की कोशिश की लेकिन पीड़ित पिता ने अपने सगे संबंधियों को मोबाइल से इसकी सूचना दे दी। मौके पर सदर थाना अध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती पहुंचे। शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पिता की शिकायत पर सदर थाने में मामला दर्ज किया गया।

मृतक पूजा

मृतका के पिता पेशे से है बढ़ई मिस्त्री : पीड़ित पिता सुपौल के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बरहपुरवा गांव निवासी पेशे से बढ़ई मिस्त्री विजय कुमार शर्मा है। उन्होंने कहा 24 जून को उन्होंने छोटी पुत्री पूजा की शादी शाहपुर गांव निवासी दिनेश शर्मा के छोटे पुत्र राजीव कुमार के साथ की थी। डेढ़ लाख रुपए का जेवर, 50 हजार रुपए का कपड़ा, 1 लाख रुपए का फर्नीचर, डेढ़ लाख रुपए की बाइक दी थी। इसके अलावे 5 लाख नकद भी दिया था।

ये भी पढ़ें : सहरसा : गर्भवती नवविवाहिता की मौत, ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप

ससुराल वाले सुंदर नहीं होने का हमेशा देते थे ताना : पीड़ित पिता ने कहा पूजा 13 जुलाई को पति के साथ शाहपुर विदा होकर आई थी। जिसके बाद उसने फोन पर सूचना दी कि ससुराल वाले उसके सुंदर नहीं होने का ताना दे रहे हैं। शादी में कम दहेज लाने के लिए भी बुरा-भला कहते है। पूजा ने उन्हें फोन पर बताया कि 5 लाख रुपए और दहेज में मांग की जा रही है।

मृतिका का दो मंजिला ससुराल, फोटो क्रेडिट दैनिक भास्कर

पूजा ने अपने पिता से अपनी जान की रक्षा के लिए यह तक कहा था जमीन बेचकर रुपए दे दीजिए, नहीं तो उसकी हत्या हो जाएगी। ऐसे में वे बीते रविवार को अकेले पूजा से मिलने पिता उनके ससुराल पहुंचे थे। पिता का कहना था कि पहले ही जमीन बेचकर शादी की है। अब कहां से जमीन बेचेंगे। सोमवार की सुबह पूजा से मिलने के लिए काफी गिड़गिड़ाए। लेकिन बीमार होने की बात कर कर उनसे मिलने नहीं दिया गया। कहा दामाद राजीव, समधी दिनेश शर्मा, दामाद के बड़े भाई राजकुमार शर्मा, सास राधा देवी सहित अन्य परिजन ने मिलकर उनकी पुत्री की हत्या कर दी है।

ये भी पढ़ें : सहरसा: नाजायज संबंध की आड़ में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

आरोपी की जल्द होगी गिरफ्तारी : पुरे मामले पर निशिकांत भारती, सदर थाना अध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या की आशंका दिख रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पिता के शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की जल्द गिरफ्तारी होगी। उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। इनपुट दैनिक भास्कर।

चलते चलते ये भी पढ़ें : 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेगा 9500 रुपए का अडिशनल ट्रांसपोर्ट अलाउंस, जानें पूरी बात