सलखुआ थाना क्षेत्र के तटबंध के अंदर की घटना, जख्मी का चल रहा इलाज
  • पुरे घटनाक्रम को पुराने जमीनी विवाद से जोड़ कर जा रहा देखा, घटना की छानबीन में जुटी पुलिस

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत चिड़ैया ओपी के पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर चानन गांव में एक दर्शन से अधिक हथियार बंद बदमाशों ने एक रिटायर्ड एचएम के घर आधी रात को धावा बोल महिलाओं के साथ लूटपाट करते हुए नगदी एवं जेवरात की लूट किया वहीं विरोध करने पर गृहस्वाही रिटायर्ड एचएम को गोलीमार दिया। जख्मी रिटायर्ड एचएम को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि जख्मी खतरे से बाहर बताएं जा रहे हैं।

घटना को लेकर जख्मी रिटायर्ड एचएम के परिजन रिंकी कुमारी ने चिरैया ओपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। दिए आवेदन में कहीं है की गांव के ही आनंदी महतो, सुबोध कुमार, मकसुदन महतो, सुरेश महतो, संजय महतो, सुरेश मुखिया समेत 15 अन्य ने हर्वे हथियार से लैस होकर डकैती के नियत से घर का दरवाजा तोड़ एक अंदर घूस गया।और घर के सभी सदस्यों को बंधक बना लिया।

ये भी पढ़ें : बिहार सरकार की जमीन पर वर्चस्व को लेकर गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया कोशी दियारा

महिलाओं को गाली गलौज करते हुए छेड़खानी का प्रयास कर पहने जेवरात छीन लिया। करीब 10 लाख से अधिक की जेवरात समेत अन्य सामग्री के अलावे नगद 90 हजार रुपए लूट लिया। हल्ला होने पर सोए गृहस्वामी सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक रामावतार महतो ने जब लूटपाट का विरोध किया तो हाथ में गोली मारकर घायल कर दिया।

चिड़ैया ओपी, फाइल फोटो

पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है। दरअसल पूरा घटनाक्रम देर रात्रि 12बजे के बाद की है जब पूरा परिवार गहरी निंद्रा में थी उसी समय 10 से 15 की संख्यां में हथियारबंद अपराधी घर मे घुस गये और लूटपाट करने लगे उसी समय सोये हुये सेवानिवृत हेडमास्टर रामावतार महतो जग गये और लूट का विरोध करने लगे। फिर तो अपराधियों ने उसे निशाना बनाया और गोली चला दी जो उसके हाथ मे जाकर लगा।जिससे उक्त बुजुर्ग जख्मी हो गया।इस बीच अपराधियों ने जमकर लूट पाट की।

ये भी पढ़ें : सलखुआ : ज़मीनी विवाद में दो पक्षों में भिड़ंत, ओपीध्यक्ष के साथ धक्का-मुक्की

सेवानिवृत्त हेडमास्टर पेंशन का रुपया उठाकर लाया था उसके अलावे महिलाओं का जेबरात सहित लगभग एक लाख लूट कर फरार हो गया। इधर परिजनों ने पुलिस को सूचना देते हुये तत्काल जख्मी को लेकर सहरसा सदर अस्पताल ले आया जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि ओपी अध्यक्ष की मानें तो लूटपाट की घटना नहीं हुई है। पुलिस आवेदन के आलोक में जांच कर रही है। गोली का खोखा बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : मर्डर मामले में डीआईजी की बड़ी कार्रवाई चिड़ैया ओपीध्यक्ष निलंबित

हालांकि पुरे मामले पर आरोपी पक्ष की मानें तो उनका कहना है कि एक साज़िश के तहत यह घटना एक सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है। पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा है। इसी के कड़ी में फंसाने की नियत से घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है। अगर सही जांच होगी तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

YOU MAY ALSO LIKE : New cholera vaccine, ‘drink’ made from GM rice, clears phase 1 human trials: Study in Lancet