पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर, आरोपी पति को किया गिरफ्तार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के खचुरदेवा गांव में गुरुवार की देर शाम एक नवविवाहिता युवती का शव सलखुआ पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन शुरू करते हुए आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। मृतक युवती के पिता ने पति सहित ससुराल वालों पर दहेज के बकाया रूपए के लिए फांसी का फंदा लगाकर मार देने का आरोप लगाया है।

इस संबंध में मृतक युवती प्रियंका देवी के पिता बनगांव थाना क्षेत्र के मुरली बसंतपुर निवासी अनिल कुमार ने एक लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सलखुआ थाना क्षेत्र के खजुरदेवा गांव निवासी महेश्वर राय के पुत्र बिट्टू कुमार की शादी करीब पांच माह पहले प्रियंका कुमारी के साथ हिन्दू रिति रिवाज के साथ किया गया था। सामर्थ्य के अनुरूप में शादी में रूपए सहित अन्य समान दी गई थी। परिजनों ने बताया कि करीब बीस हजार रुपए बकाया था।

इसको लेकर शादी के बाद से ही नवविवाहिता को पति सहित ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा। परिजनों ने बताया कि गुरूवार की देर शाम प्रियंका को फांसी का फंदा लगाकर कर हत्या कर दिया। हत्या को एक सोची समझी साज़िश के तहत आत्महत्या में तब्दील करने की कोशिश की गई।

वहीं स्थानीय कुछ ग्रामीणों ने परिजनों सहित सलखुआ पुलिस को मामले की जानकारी दे दिया। सलखुआ पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू करते हुए मृतक प्रियंका देवी के पति बिट्टू को हिरासत में ले लिया। वहीं मृतक के पिता के लिखित आवेदन पर मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दिया।

इस संबंध में सलखुआ थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मृतिका के पिता के लिखित आवेदन के आधार पर मामला दर्ज करते हुए आरोपी पति को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। शव को पोस्टमार्टम उपरांत मायके वालों के सुपूर्द कर दिया गया है।