30 जून की रात एक मोबाइल दुकान का एस्बेस्टस तोड़ अज्ञात चोरों ने चोरी की थी लाखों का मोबाइल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बख्तियारपुर थाना अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के मालगोदाम रोड में बीते 30 जून बुधवार की रात हरेवा इलेक्ट्रानिक वर्ल्ड मोबाइल दुकान के छत की एस्बेस्टस उठा अज्ञात चोरों के द्वारा लाखों रुपए कीमत की मोबाइल चोरी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

पुलिस ने इस चोरी कांड का अनुसंधान के क्रम में उद्भेदन किया है। पुलिस ने कांड का उद्भेदन करते हुए मास्टर माइंड मधेपुरा जिला निवासी एक चोर के साथ थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में छापेमारी कर कुल छह चोर को चोरी की कुल 13 मोबाइल के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी है।

ये भी पढ़ें : अज्ञात चोरों ने एस्बेस्टस तोड़ मोबाइल दुकान से नगदी सहित लाखों की चोरी

रविवार को बख्तियारपुर थाना में थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार की अध्यक्षता में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में थाना में दर्ज कांड संख्या 196/21 दिनांक 3 जुलाई के अनुसंधानकर्ता मनोज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि चोरी की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अनुसंधान प्रारंभ किया गया। जब अनुसंधान प्रारंभ की गई तो इस चोरी का तार अंतर जिला चोर तक पहुंच गया।

जिस अंतरजिला चोर का गिरोह बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सक्रिय था। पुलिस ने सबसे पहले चोरी की घटना को अंजाम देने वाले मास्टर माइंड अंतरजिला चोर मधेपुरा जिला थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 सोहगार मोरकाही निवासी उपेन्द्र यादव के पुत्र अंकेश कुमार के घर छापेमारी कर उसे उठाया गया। इसके बाद उससे पूछताछ क्रम में उसके निशानदेही पर बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई।

ये भी पढ़ें : अज्ञात चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक दुकान का एस्बेस्टस तोड़ पांच लाख की चोरी

छापेमारी के दौरान थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 2 मियांचक निवासी मो अब्बास रूल हक के पुत्र दानिश नैयर, वार्ड नंबर 6 बस्ती ईदगाह निवासी मो हसन के पुत्र मो राजा उर्फ अब्दुल हनान, वार्ड नंबर 6 बस्ती फकीर टोला निवासी स्व. नसीम साह के पुत्र मो कासिम आलम, वार्ड नंबर 2 मियांचक निवासी मो आमिर अशरफ के पुत्र मो अम्मार अशरफ तथा पटना जिला के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के नया टोला माधोपुर व वर्तमान पता थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 भट्टा टोला रानीबाग निवासी मो अनवर हुसैन के पुत्र मो छोटु हुसैन को गिरफ्तार किया गया।

सभी के पास से चोरी की विभिन्न कंपनी के कुल 13 मोबाइल को बरामद भी किया गया। वहीं उन्होंने कहा कि बरामद सभी मोबाइल की जब्ती सूची तैयार करते हुए गिरफ्तार सभी छह चोरों को रविवार को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस मामले में अग्रतर कार्रवाई जारी रखे हुए हैं।

YOU MAY ALSO LIKE : Pegasus: Phones of 40 journalists from Indian Express, Hindu, HT & Wire tapped, says report