सभी बच्चे वार्ड नं 31 सहरसा बस्ती का है रहने वाला, परिजनों में मचा कौहराम
  • एसडीओ, एसडीपीओ मौके पर पहुंच मामले की कर रहे हैं छानबीन

सहरसा से अमन कुमार की रिपोर्ट : सहरसा जिले के सहरसा बस्ती वार्ड नं 31 में शनिवार को पानी भरे गड्ढे में स्नान करने के दौरान डुबने से एक साथ पांच मासूमों की दर्दनाक मौत हो गई है। डुबने वाले सभी बच्चों की उम्र आठ से 14 वर्ष का बताया जा रहा है। मरने वाले सभी बच्चे एक ही वार्ड के अलग-अलग परिवार से आते हैं। मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया है और इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना के बाद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

वहीं सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, एसडीपीओ संतोष कुमार सहित अन्य लोग मौके पर पहुंच मामले की छानबीन शुरू करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया में जुट गए हैं। डुब कर मरने वाले बच्चों में मो महबूब का 14 वर्षीय पुत्र गोलू, मो रहमान का पुत्र आठ वर्षीय आरिफ, मो नसीम का दस वर्षीय पुत्र इशराफिल, मो अफरोज का आठ वर्षीय पुत्र मो गुलाब एवं मो मुस्तफा का आठ वर्षीय पुत्र अबु बकर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : नहाने के दौरान पानी से भरे गड्ढे में डुबने से 17 वर्षीय युवक की मौत

घटना के संबंध में स्थानीय निवासी अवैश आलम ने बताया कि ईट भट्टा में मिट्टी काटने के बाद बने गड्ढे में पानी भरा हुआ है जो बहियार में है। अक्सर बड़े बच्चे खेलते धुपते बहियार चलें जाते हैं। इसी दरम्यान आज भी कुछ बच्चे उसी पानी भरे गड्ढे में नहाने लगा। इसी दौरान एक के बाद एक पांच बच्चे पानी में डुब गए जिससे उसकी मौत हो गई।

एसडीओ शंभूनाथ झा ने पांच बच्चों के डूबकर मौत होने की जानकारी देते हुए बताया कि बहुत ही दुखद घटना है। उन्होंने बताया कि मृतक अलग अलग परिवार से हैं। सरकारी प्रावधान के मुताबिक मुआवजा दिया जाएगा। वहीं उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि जिस गड्ढे में डूबकर मौत हुई है। इस बात की जांच कराई जाएगी। अगर कोई दोषी पाए जाएंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : ब्लैक फ्राइडे : सिमरी बख्तियारपुर के विभिन्न स्थानों पर डुबने से पांच की मौत

वहीं मृतक बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद वार्ड में कोहराम मच गया है। हर किसी के मुख पर उदासी साफ झलक रही है। लोगों द्वारा परिजनों को ढांढस बंधाया जा रहा है। मरने वाले बच्चों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही ।

चलते चलते ये भी पढ़ें : ब्रिटेन में जुटे G7 के नेता:दुनिया की सात बड़ी इकोनॉमीज की मीटिंग शुरू, चीन इसका हिस्सा नहीं; मोदी आज वर्चुअली जुड़ेंगे