टीकाकरण अभियान अनवरत जारी, लोगों को किया जा रहा है जागरूक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में पांच दिनों से कोरोना संक्रमण के एक भी पॉजिटिव मामले सामने नहीं आए हैं। शनिवार को कोरोना टीकाकरण के लिए पुरुषों के साथ महिलाओं में भी उत्साह देखा गया। वही अनुमंडल अस्पताल अंतर्गत चार जांच केन्द्र पर कोरोना जांच चल रहा है।

प्राप्त आंकड़ों पर अगर गौर करें तो दो जून को 252 लोगों की हुई कोरोना जांच में एक भी पॉजिटिव मामले सामने नहीं आया है। वही तीन जून को 230 की हुई जांच लेकिन नहीं मिला एक पॉजिटिव। इसी प्रकार चार जून को 262, पांच जून को 251, छः जून को 219 लोगों की जांच में एक भी पॉजिटिव मामले सामने नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें : सोनवर्षा राज व बनमा ईटहरी पहुंच डीएम ने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक

शनिवार को बुनियाद केंद्र स्थित टीकाकरण केंद्र एवं डीसी इंटर कॉलेज टीकाकरण केंद्र पर 190 लोगों के बीच कोरोना टीकाकरण किया गया। इस दोनों केंद्र पर 18 से 44 एवं 45 से ऊपर वर्ग वाले लोगों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

अनुमंडलीय अस्पताल प्रबंधक महबूब आलम, सफदर आलम एवं बीएमसी यूनिसेफ के नवीन कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन उपलब्ध है। 18 से 44 एवं 45 आयु वर्ग के ऊपर वाले कुल 190 लोगों का शनिवार को टीकाकरण किया गया। बुनियाद केंद्र टीकाकरण केंद्र पर विक्टोरिया कुजुर एएनएम, मेघा कुमारी डाटा ऑपरेटर के द्वारा टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। वहीं रंगिनियां वार्ड नं 13 एवं 14 आंगनबाड़ी केंद्र पर भी 45 प्लस के लोगों का एएनएम के द्वारा वैक्सीनेशन किया गया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार में दो दिन बाद हट सकता है लॉकडाउन? जानें क्या हो सकती है नई व्यवस्था