आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर मुआवजे की मांग को लेकर किया नारेबाज़ी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बनमा ईटहरी प्रखंड के पहलाम चौक पर गुरूवार की दोपहर बाद सड़क किनारे बिजली पोल के समीप खूंटा में बंधे एक भैंस की करंट से मौत हो गई। वहीं भैंस को बचाने गये पशुपालक पिता-पुत्र करंट की चपेट में आने से झुलस कर जख्मीं हो गए।

दोनों जख्मियों का इलाज स्थानीय निजी ग्रामीण चिकित्सक से कराया गया। वहीं घटना से आक्रोशित पशुपालक के परिजन सहित ग्रामीणों ने रंगिनियां-बनमा-सोनवर्षा-राज सड़क मार्ग स्थित घटना स्थल के समीप पहलाम चौक को बांस-बल्ली से सड़क जाम कर दिया। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते पीड़ित परिवार को उचित मुआबजा देने की मांग किया।

ये भी पढ़ें : सलखुआ : हाई बोल्टेज बिजली करंट की चपेट में आने से आधा दर्जन भैंस की मौत

हालांकि करीब दो घंटे तक सड़क जाम के दौरान कोई पदाधिकारी के नहीं पहुंचने से राहगीरों के दवाब में प्रदर्शनकारियों ने स्वत: सड़क जाम को समाप्त कर दिया। घटना के संबंध में पीड़ित पशुपालक के परिजन घोड़दौर पंचायत के वार्ड नंबर 11 पहलाम चौक निवासी मनोज कुमार साह ने बताया कि मेरे घर के आगे सड़क किनारे निजी जमीन पर बिजली का पोल घर के आगे गड़ा हुआ है।

पोल के बगल में घर के आगे रोजाना की भांति गुरूवार को भी भैंस को बांधा गया। इसी क्रम में गुरूवार की दोपहर बाद करीब सवा दो बजे के आसपास अचानक बिजली करंट लगने से भैंस छिड़पिटाने लगा। जिसे बचाने के लिए उसके पिता जीतन साह तथा भाई अरूण साह दौड़ कर गये तो उन्हें भी करंट लग गया और करंट लगने के बाद जमीन पर पटक दिया गया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : कलयुगी कुंती ने बहियार में बच्ची को दिया जन्म, सनसनी

जिसके बाद ग्रामीणों की सहयोग से पिता तथा भाई दोनों को किसी तरह से बचा लिया गया। वहीं भैंस की स्थल पर ही मौत हो गई। जो कि करीब 60-70 हजार की भैंस थी। इस संबंध में बनमा ईटहरी प्रखंड के विद्युत विभाग के कनीय अभियंता अमित कुमार ने बताया कि विभाग की लापरवाही से यह घटना नहीं घटी है। सर्विस वायर में कहीं कट होगा जिसके कारण करंट आयी है। कवर वायर हर जगह लगा हुआ है। करंट आने की संभावना ही नहीं है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार की सियासत में ऊंट किस करवट:LJP में उलटफेर को लेकर महागठबंधन डिफेंसिव तो BJP और JDU फ्रंटफुट पर, मांझी और सहनी भी हो गए हैं शांत