बहियार में लगे जिलेबी के पेड़ में हाई बोल्टेज करंट स्पर्श से पेड़ के नीचे आने पर महिला आई चपेट में

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के ईटहरी पंचायत अन्तर्गत खोतहा बहियार में विद्युत प्रवाहित तार से लगे जिलेबी के पेड़ से करंट की चपेट में आने से एक तीन बच्चों की मां का असमय मौत हो गया।

घटना के संबंध में ग्रामीण दिलीप यादव, अशोक यादव तथा अस्नील यादव ने बताया कि ईटहरी पंचायत के वार्ड नंबर 9 बथनाही गांव निवासी वकील यादव की पत्नी मीणा देवी सोमवार की दोपहर बाद मवेशी के चारा लाने के लिए मकई के खेत खोतहा बहियार गई हुई थी। मकई के खेत में एक जिलेबी का वृक्ष है, जिसके टहनियां में 11 हजार का धारा प्रवाहित तार हवा में टकराते रहता है।

ये भी पढ़ें : बिमार बुजुर्ग को कोविड जांच के लिए पीएचसी लाने बाद हो गई मौत, मचा हड़कंप

मीणा देवी जैसे ही मकई के खेत में घास काटते काटते जिलेबी वृक्ष के समीप पहुंची कि उसी क्रम में जिलेबी वृक्ष में आई करंट से मकई के पौधे में करंट आ गया जिसकी चपेट में वो आ गई। वहीं बिजली करंट की चपेट में आने से मीणा देवी की स्थल पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों के द्वारा हल्ला करने पर ग्रामीण व परिजन स्थल पर पहुंचे। घटना स्थल पर ग्रामीणो की भीड़ उमड़ पड़ी।

वहीं मीणा देवी की मौत की खबर सुन परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। मृतिका मीणा देवी अपने पीछे तीन पुत्र को छोड़कर चली गई। इस संबंध में बनमा ईटहरी ओपी प्रभारी कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। पुलिस के द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : क्या लंबे समय तक मास्क लगाने से शरीर में हो सकती है ऑक्सीजन की कमी? https://www.indiatv.in/india/national-mask-use-for-long-time-to-excess-carbon-dioxide-and-lack-of-oxygen-in-body-pib-fact-check-789386