मृतक के घर के उपर से गुजर रहें नंगे तार के टुट कर गिरने से चपेट में आया 35 वर्षीय संजीत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) चक्रवाती यास तुफान की वजह से तेज हवा व लगातार हो रही बारिश एवं बिजली विभाग की लापरवाही ने छह बच्चों के सिर से असमय पिता का साया छीन लिया। घर के उपर से गुजर रहें नंगे तार के टुट कर गिर जाने से उसके चपेट में आने से सहरसा जिले के बनमा ईटहरी प्रखंड के लालपुर गांव निवासी 35 वर्षीय संजीत शर्मा की दर्दनाक मौत हो गई।

परिवार वालो ने बताया कि चक्रवाती तूफान यास के कारण तेज हवा व आंधी के साथ-साथ झमाझम बारिश हो रही थी। इसी दौरान संजीत खलिहान से पशु चारा लेकर अपने चदरे के घर में रखने जा रहा था कि तभी उसके शरीर पर विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिर गया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। जिस जगह मृतक का घर है उस जगह कई ऐसे नंगे तार अभी भी झूल रहे है।

ये भी पढ़ें : मवेशी चारा लाने खेत गई महिला का बिजली करंट की चपेट में आने से मौत

स्थानीय लोगों ने कई बार बिजली विभाग को इसे मरम्मत करने को कहा लेकिन ग्रामीणों की एक नहीं सुनी। आज अगर झूलते हुए बिजली के तार को ठीक कर देता तो शायद संजीत की मौत नहीं होती। मृतक की पत्नी मंजू देवी सहित परिवार वालों पर संकट का पहाड़ टूट गया है। रोते-बिलखते यही कह रही है कि आब हमर बाल बच्चा का पालन पोषण कोणा होतए।

ये भी पढ़ें : बिजली व सिंचाई विभाग की सरकारी जमीन पर निर्माण को लेकर आपस में भिड़े दो पक्ष

मृतक संजीत को उनके पांच साल के पुत्र आयुष कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी। मृतक परिवार की तीन लड़की एवं तीन लड़के हैं। सभी की उम्र महज चार से पांच साल के बीच ही है। ऐसे में परिवार पर संकट के बादल छा गए हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सरकार व विभाग से इस ओर अग्रतर कार्रवाई करते हुए मृतक को उचित मुआवजा देने की मांग कि है ताकि एक परिवार के मासुमों का भरण पोषण हो सके।

YOU MAY ALSO LIKE : More severe symptoms in young patients — why Agra saw a surge in Covid deaths in second wave