आए दिन Facebook, WhatsApp, Instagram सहित अन्य सोशल मीडिया पर आते रहती है तस्वीर
  • सहरसा जिले की दो तस्वीरें इन दिनों तेजी से हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल

सहरसा से अमन कुमार की रिपोर्ट : आधुनिकता के दौर में आज कल युवाओं में हथियार के साथ फोटो खिंचवाना और फिर उसे इंटरनेट के दौर में सोशल मीडिया पर वायरल करना फैशन बनता जा रहा है। इस तरह की मनोवृत्ति युवाओं के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। युवा गलत राहों पर जा रहें हैं।

सहरसा में इन दिनों सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें वायरल हो रही है। एक तस्वीर में एक युवक मास्केट हथियार को हाथ में लेकर हंसते हुए फोटो खींचाया हैं। वहीं दूसरी तस्वीर में दो युवक साथ में बैठे हैं जिसमें ब्लू रंग का कुर्ता पहने युवक के जांघ पर पिस्टल रखी हुई हैं। दो पिस्टल के साथ बैठे दोनों युवक का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई हैं।

ये भी पढ़ें : सहरसा : रानू मंडल के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा मजदूर का बेटा

एक वायरल तस्वीर में मास्केट हथियार लिए युवक का श्री कृष्णा नाम के एकाउंट से फेसबुक स्टेटस में यह तस्वीर लगाई है। पड़ताल के क्रम में इस युवक का नाम सहरसा जिले के सौरबाजार थाना के कढ़ैया गांव निवासी जयकृष्ण कुमार सामने आया है वहीं दूसरी तस्वीर में जांघ पर पिस्टल रखे हुए युवक राजा यादव के फेसबुक स्टेटस से सामने आया है पड़ताल के क्रम में यह युवक भी सौरबाजार थाना क्षेत्र के हनुमान नगर गांव के राजा यादव का बताया जा रहा हैं।

यह दो तस्वीरें तो मात्र एक घोतक है कि कैसे आज के युवा हथियार की ओर आकर्षित हो रहे हैं। अवैध हथियारों का प्रदर्शन कर इस प्रकार के युवा समाज में अन्य युवकों के लिए गलत मैसेज डालने का काम कर रहे हैं। जानकार बताते हैं कि वह तो गलत कर ही रहे हैं इसका साइड इफेक्ट भी गलत जा रहा है। ऐसे लोगों पर तत्काल प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई होनी चाहिए ताकि इस चलन को बढ़ावा नहीं मिल सकें।

ये भी पढ़ें : सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है एक पूर्व बीडीओ पति का नवपदस्थापित बीडीओ पत्नी के नाम मार्मिक संदेश

हालांकि इस मामले में सहरसा सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने कहा कि फोटो वायरल होने की जानकारी मिली है और अवैध आर्म्स को लेकर तस्वीर खींचाना और वायरल करने वाले युवक की तलाश की जा रही है। हथियार के साथ प्रदर्शन करना कानूनन जुर्म है। इस वायरल तस्वीर में शामिल युवकों का पहचान करने का निर्देश सौर बाजार थानाध्यक्ष को दिया गया है।

शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि

एसडीपीओ ने बताया कि इस मामले में एसएचओ को दिए गए नाम और तस्वीर की शिनाख्त करने का निर्देश दिया गया है और मामले की सत्यता पाने पर अवैध आग्नेयास्त्र रखने के जुर्म में उन सबों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। तस्वीर के साथ दिए गए नामों की सत्यता का पता पुलिस लगा रही हैं। जल्द ऐसे लोग सलाखों के पीछे होंगे।

YOU MAY ALSO LIKE : Why ventilators remain unused or locked up despite patients at rural hospitals needing them