कोरोना अपडेट
अनुमंडलीय अस्पताल में 83 तो 16 की हुई जांच, सलखुआ में 58 में मिले पांच पॉजिटिव

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य से लेकर जिले तक थोड़ी राहत वाली खबर सामने आ रही है। जहां लाकडाउन बाद राज्य पाजेविटी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है वहीं रिकवरी रेट में वृद्धि नजर आ रही है। रविवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर व बनमा ईटहरी प्रखंड क्षेत्र में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान नहीं हुई है। जबकि करीब एक सौ लोगों की जांच हुई।

कोरोना

अनुमंडलीय अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम ने बताया कि रविवार को 83 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है वहीं बनमा ईटहरी पीएचसी में भी 16 लोगों की जांच में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि यह राहत भरी खबर है लेकिन अभी चुनौती खत्म नहीं हुई है हमें सावधानी व सतर्कता बरतनी जारी रखनी होगी। वहीं उन्होंने वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए कहा कि हर व्यक्ति को टीका लेना चाहिए। किसी प्रकार की गफलत में नहीं आएं।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में 18+ का नहीं हुआ वैक्सीनेशन, हंगामा

वहीं सलखुआ में रविवार को 58 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 5 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन्हें आवश्यक दवा देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। यहां 45+ का वैक्सीनेशन कार्य चल रहा है हालांकि रविवार को यहां भी 18+ का वैक्सीनेशन कार्य की शुरुआत नहीं हो सकी थी। यहां भी सोमवार से वैक्सीनेशन देने की उम्मीद जताई जा रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : वर्क फ्रॉम होम के लिए Jio के 3 खास रिचार्ज प्लान, मिलेंगे 50GB हाई स्पीड 4G डेटा समेत ये फायदे  https://www.jagran.com/technology/tech-news-jio-top-3-special-recharge-plans-with-work-from-home-benefits-get-50gb-high-speed-4g-data-with-30-days-validi