अतीत के आईने में झांकने से पहले वर्तमान परिदृश्य होता है महत्वपूर्ण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : वैश्विक महामारी कोरोना के समय में पूरा बिहार त्राहिमाम है,सरकार की व्यवस्था फेल हो चुकी है। लोग कोरोना से कम व्यवस्था के दोष से ज्यादा मर रहे हैं।ऐसी परिस्थिति में समाज का एक भी व्यक्ति जो अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की जान बचाने का काम करता है वह मानवता के लिए वरदान है।

रितेश रंजन, फाइल फोटो

उक्त बातें पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मधेपुरा सांसद पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर देते हुए कहा कि एक तरफ तमाम राजनेता घर के अंदर बंद है,लकोई भी बाहर सड़क पर निकलने को तैयार नहीं है। वैसी परिस्थिति में पूर्व सांसद एवं प्रखर समाजसेवी पप्पू यादव दिन रात लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयां, संक्रमित लोगों को बेड की व्यवस्था, परिजनों के भोजन की व्यवस्था, आर्थिक सहयोग, अपने जान को जोखिम में डालकर कर रहे थे।वहीं व्यवस्था के दोष को भी उजागर कर रहे थे।

ये भी पढ़ें : सहरसा : कोसी में एम्स नहीं बनना लाखों जनता के साथ धोखा – रितेश रंजन

इस परिस्थिति में 32 वर्ष पुराने मामले में उन्हें जेल की सलाखों के अंदर डाल देना सरकार की तानाशाही है। जो काम सरकार को करना चाहिए था वह काम आदरणीय पप्पू यादव जी कर रहे थे। पप्पू यादव जी का पुराना इतिहास जो भी रहा हो, लेकिन वर्तमान में जो काम वह कर रहे थे वह काम एक फरिश्ता की तरह था। पप्पू यादव की गिरफ्तारी समाजसेवी लोगों के लिए यह एक बहुत बड़ा चैलेंज है।

हम सभी लोगों को मिलकर पप्पू यादव जी की रिहाई के लिए प्रयास करना चाहिए। सरकार पर दबाव बनाने की आवश्यकता है, नहीं तो भविष्य में एक भी व्यक्ति समाज सेवा के क्षेत्र में आने से पहले सौ बार सोचेगा। हम बिहार सरकार से आग्रह करते हैं आप अपने कमी में सुधार लाइए। यह लोकतंत्र है जनता किसी को गद्दी पर बैठती है तो उसे उतारना भी जानती है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : कोरोना: पीएम मोदी 20 मई को महामारी पर सीधे डीएम से करेंगे संवाद, इन मुद्दों पर होगी चर्चा – https://www.amarujala.com/india-news/coronavirus-pm-modi-will-interact-with-district-magistrates-on-covid-crisis-on-may-20