वैक्सीन लेने आए युवकों ने कहा इस तरह की लापरवाही गलत, बिना वैक्सीन भेजे कर दी घोषणा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में रविवार से शुरू होने वाले 18+ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू नहीं हो सका। अस्पताल आए युवकों ने वैक्सीन नहीं मिलने पर हंगामा करते हुए नाराज़गी ज़ाहिर किया।

शनिवार को सरकार द्वारा रविवार से वैक्सीन देने की घोषणा बाद रविवार सुबह सबेरे सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में करीब तीन दर्जन युवाओं ने वैक्सीन लेने के लिए पहुंच गया। जहां स्वास्थ्य कर्मीयो के द्वारा टिका उपलब्ध नही होने का कारण वैक्सीनेशन नहीं होने की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें : डीएम ने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ने जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक

जैसे ही युवाओं को जानकारी मिली कि आज वैक्सीन नहीं लगेगा युवा आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे। हंगामे की जानकारी पर पहुंचे अस्पताल प्रभारी डॉ एनके सिंहा भी पहुँचे। वही स्थिति की गंभीरता देखते हुए प्रभारी ने बख्तियारपुर पुलिस की मदद से मामले को शांत कराया। उन्होंने युवाओं को कहा कि वैक्सीन नहीं पहुंची है जैसे वैक्सीन पहुंचेगी वैक्सीन देने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

 

हंगामे कर रहे लोगो का कहना था कि सरकारी आदेशानुसार रविवार सुबह से 18 से 45 के उम्र के युवाओं को वैक्सीन लगाया जाना है जो नहीं लगाया जा रहा है। लोगो ने कहा कि अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना महामारी का रुप धारण कर लिया है। लेकिन चिकित्सकों के द्वारा टीका नहीं लगाया जा रहा है। ऐसी परिस्थितियों में हम युवाओं को टीका लेना आवश्यक है। युवाओं ने कहा मुश्किल से बच बचा कर वैक्सीन लेने आए हैं यहां वैक्सीन नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें : आज से 18+ के लिए वैक्सीन रजिस्ट्रेशन होगा शुरू, बिना रजिस्टर किए नहीं आएगा नंबर

यहां हाल पीएचसी सलखुआ व बनमा ईटहरी का भी रहा यहां भी पहले दिन वैक्सीनेशन कार्य नहीं हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में 18+ वैक्सीन का डोज समय से पहले नहीं पहुंचाया गया जबकि सुबह नौ बजे से ही विभिन्न केन्द्रों पर युवाओं का वैक्सीन लेने के लिए पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। वहीं अनुमंडल अस्पताल में दोपहर बाद वैक्सीन पहुंचने की जानकारी मिल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार से वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

YOU MAY ALSO LIKE : Assam Has a New CM – Himanta Biswa Sarma. What Does It Spell For the Future of Assam Politics? https://m.thewire.in/article/politics/assam-has-a-new-cm-himanta-biswa-sarma-what-does-it-spell-for-the-future-of-assam-politics