कोरोना काल में पुलिस की भूमिका हो गई है अहम, कांडों का ससमय करें निष्पादन

सहरसा : कोरोना काल में पुलिस की भूमिका काफी बढ़ गई है। लॉक डाउन से लेकर अपराध नियंत्रण सहित विभिन्न मसलों में समाज की नजर पुलिस पर है। हमें संयमित होकर लॉक डाउन का पालन कराने के साथ दर्ज कांडों का ससमय निष्पादन करना है। उक्त बातें सोमवार को शहर के कला प्रेक्षागृह में क्राइम मीटिग की अगुवाई कर रहे पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मौजूद पदाधिकारियों से कहीं।

एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत कोविड-19 का पालन करें और सड़कों पर बेवजह लोगों को निकलने न दें। आवश्यक वस्तुओं की सामग्री के अलावा प्रतिबंधित दुकानें न खुलें इसका विशेष ख्याल रखें और भीड़ भाड़ कहीं नहीं हो इस पर कड़ी निगरानी रखें। बैठक में मुख्य रूप से कोविड टीकाकरण को लेकर बनाए टीकाकरण केंद्रों पर भी प्रर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात करने का निर्देश दिया। टीकाकरण केंद्र पर हो हंगामा न हो इसपर विशेष ध्यान दें और लोगों को पंक्तिबद्ध कराकर टीकाकरण कराने में सहयोग करें।

एसपी लिपि सिंह

साथ ही सदर अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की भी पुलिस निगरानी करते रहें कहीं किसी तरह का हंगामा न हो पाएं और जरूरतमंदों कोरोना संक्रमित को हर संभव चिकित्सा सुविधा मिलती रही। इस दिशा में प्रयास करने की जरूरत है। कोरोना वायरस का संक्रमण के बढते प्रसार को रोकने में पुलिस प्रशासन हर मोर्चे पर मुस्तैद रहेगी और इसके संक्रमण को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

एसपी ने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता कराने में जहां पुलिस की जरूरत होगी पुलिस वहां तैनात रहेगी। पुलिस इस कोरोना संक्रमण काल में आम लोगों को सुविधा व राहत दिलाने में हर मोर्चे पर काम करेगी। जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने का निर्देश दिया। बैठक में एसडीपीओ संतोष कुमार, डीएसपी मुख्यालय बृजनंदन मेहता सहित विभिन्न थानों के थानाध्यक्षों ने भाग लिया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : ऑक्सीजन स्तर गिरने नहीं देगा पालक-चुकंदर का सूप, इम्‍यून‍िटी भी होगी मजबूत; ऐसे करें तैयार https://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-spinach-and-beet-soup-is-effective-in-increasing-oxygen-levels-and-strengthening-immunity-ja