डीलरों के यहां खाद्यान्न भेजने बरती जा रही देरी पर ट्रांसपोर्टर को गाड़ी बढ़ाने का निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिलाधिकारी कौशल कुमार ने गुरुवार को सिमरी बख्तियारपुर पहुंच बुनियादी केन्द्र में चल रहे 18+ वाले के वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया वहीं अनुमंडलीय अस्पताल भवन में उग आए झाड़ी को साफ कराने का निर्देश दिया वहीं एफसीआई गोदाम का निरीक्षण कर खाद्यान्न वितरण की जानकारी लिया।

निरीक्षण के क्रम में साथ चल रहे एसडीओ वीरेन्द्र कुमार, बीडीओ मनोज कुमार व स्वास्थ्य कर्मियों से कई विषयों पर जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाएं, किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अनुमंडलीय अस्पताल भवन में उग आए झाड़ी को देख नाराजगी व्यक्त करते हुए अबिलंब नगर परिषद के माध्यम से साफ सफाई करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : डीएम ने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ने जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक

जिलाधिकारी ने बताया कि अनुमण्डलीय अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक बैठाया गया है। ऑक्सीजन टैंक से अस्पताल के वार्डो में लगाए गए बेड पर सीधा मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाय होगा। इसके अलावे अस्पताल के बगल में एनएचएआई के द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। जहाँ से ऑक्सीजन तैयार कर सप्लाई की जाएगी। डीएम ने अस्पताल की व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली।

एफसीआई गोदाम का निरीक्षण : जिलाधिकारी कौशल कुमार निरीक्षण के क्रम में एफसीआई गोदाम पहुंच खाद्यान्न वितरण के संबंध में जानकारी ली। डीएम को जानकारी दी गई कि अब तक 35 डीलरों को खाद्यान्न भेजा गया है। इस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए ट्रांसपोर्टर को दो दिनों के अन्दर बड़ी गाड़ी का इंतजाम कर वितरण में तेजी लाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा में कोरोना संक्रमण की स्थिति क्रिटिकल, सतर्क, सचेत व सावधानी जरूरी : डीएम

उन्होंने कहा कि खाद्यान्न भेजने में किसी प्रकार की कोताही नहीं सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि छोटी गाड़ी से खाद्यान्न भेजने में देरी होगी इसलिए 15 बड़ी गाड़ी का इंतजाम कर वितरण का खेप बढ़ाए नहीं तो फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। डीएम के निरीक्षण बाद वितरण में तेजी देखी जा रही है।

advt.

डीएम के द्वारा सिमरीबख्तियारपुर गोदाम पहुच खाद्यान उठाव की जानकारी लिया। जिसमे ट्रांसपोर्टर के द्वारा बताया गया कि अभी तक 35 डीलर को खाद्यान भेज दिया गया है। इस पर डीएम ने नाराजगी दिखाया। डीएम ने गोदाम में मौजूद ट्रांसपोर्टर के लोगो से कहा कि दो दिनों के अंदर 15 बड़ी गाड़ी की व्यवस्था करें, एवं समय पर डीलर को खाद्यान उपलब्ध कराए, ताकि सही समय पर खाद्यान का वितरण शुरू हो सके। अगर ऐसा नही किया गया तो फिर करवाई होगी।

YOU MAY ALSO LIKE : Watch | Supreme Court Must Wake Up and Reject Govt’s Vaccine Affidavit: Dushyant Dave https://m.thewire.in/article/law/dushyant-dave-supreme-court-covid-19-vaccine-affidavit